Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस में 50 हजार जमा कर टिकट देने का विरोध हुआ तेज

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अप्रत्यक्ष रूप से दावेदारों से टिकट आवेदन के साथ 50 हजार रुपए जमा कराने का विरोध कर चुके हैं।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 11 Mar 2018 10:50 AM (IST)
मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस में 50 हजार जमा कर टिकट देने का विरोध हुआ तेज
मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस में 50 हजार जमा कर टिकट देने का विरोध हुआ तेज

भोपाल, नईदुनिया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विधानसभा चुनाव के दावेदारों से 50 हजार रुपए जमा कराकर टिकट देने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पैसा आधार नहीं होना चाहिए, बल्कि जीतने वाले नेता का चयन कर टिकट दिया जाए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इसके पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अप्रत्यक्ष रूप से दावेदारों से टिकट आवेदन के साथ 50 हजार रुपए जमा कराने का विरोध कर चुके हैं। सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। विधानसभा में बजट पर सामान्य चर्चा में कोरम पूरा नहीं होने से कार्यवाही स्थगित किए जाने पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह सत्तापक्ष व विपक्ष दोनों के लिए सोचने की बात है। बजट सत्र में सत्तापक्ष के दो तिहाई विधायक कार्यवाही में उपस्थित नहीं होते हैं। हमारी संख्या कम है, लेकिन सदन में उपस्थिति कम होना निराशापूर्ण है।

विधानसभा घेराव तक चलेगा सत्र
नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कांग्रेस के विधानसभा घेराव की तारीख बार-बार आगे बढ़ने पर कहा कि नेताओं की उपस्थिति और परिस्थितियों को देखते हुए आंदोलन की तारीख तय की जा रही है। विधानसभा बजट सत्र 22 मार्च तक जरूर चलेगा, क्योंकि 23 को राज्यसभा की रिक्त सीटों के लिए मतदान है।

मंडलम-सेक्टर को लेकर सिंह ने कहा कि मंडलम बनाए जाने की कवायद छह महीने पहले होना थी तो उसके बेहतर परिणाम आते। वहीं ई-ऑफिस की ट्रेनिंग में मंत्रियों की अनुपस्थिति पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मंत्री भी जानते हैं कि अब अंत समय आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.