Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता चौधरी का विवादित बयान, कहा- मोदी और शाह हैं बाहरी, घर गुजरात में आ गए दिल्ली

कांग्रेस नेता चौधरी का यह विवादास्पद बयान ऐसे समय में आया है जब शाह नागरिकता (संशोधन) बिल के सिलसिले में राजनीतिक दलों से वार्ता कर रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 10:05 PM (IST)
कांग्रेस नेता चौधरी का विवादित बयान, कहा- मोदी और शाह हैं बाहरी, घर गुजरात में आ गए दिल्ली
कांग्रेस नेता चौधरी का विवादित बयान, कहा- मोदी और शाह हैं बाहरी, घर गुजरात में आ गए दिल्ली

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवादित बयान दिया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बता दिया है। एनआरसी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'हिंदुस्तान सबके लिए है। ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद बाहरी हैं। घर आपका गुजरात है, आ गए दिल्ली। वैध-अवैध बाद में पता चलेगा।'

loksabha election banner

अमित शाह ने पूरे देश में एनआरसी लागू करने का किया वादा

भाजपा की अगुआई वाली केंद्र सरकार पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की बात कह रही है। गृहमंत्री अमित शाह ने असम के बाद पूरे देश में एनआरसी लागू करने का वादा किया है।

कांग्रेस सांसद चौधरी ने कहा- शाह चाहते हैं कि हम हिंदू को रहने देंगे, मुसलमान को भगा देंगे

कांग्रेस सांसद चौधरी ने कहा,'दिखाना चाहते हैं कि मुसलमान को भगाएंगे। मुसलमान को भगाने की उनकी हिम्मत नहीं है। मुसलमान हमारे देश का नागरिक है, भागेगा क्यों? हिंदुस्तान सबके लिए है, हिंदू के लिए है, मुसलमान के लिए है। गंगा-जमुनी तहजीब का हिंदुस्तान है। सबके सहयोग से हिंदुस्तान बना है, लेकिन वे दिखाना चाहते हैं कि हम हिंदू को रहने देंगे, मुसलमान को भगा देंगे।'

हिंदुस्तान के असली नागरिक सोच रहे हैं कि हमारा क्या होगा

चौधरी ने कहा, 'एनआरसी नाम लेते-लेते ऐसा माहौल पैदा हो गया है कि हिंदुस्तान के असली नागरिक सोच रहे हैं कि हमारा क्या होगा। लोग सारे कागजात लेकर नहीं बैठे रहते। क्योंकि यह हमारा देश है, हम वोट डालते हैं, अब इतने सारे कागजात जुटाने की क्या जरूरत है। जो गरीब लोग हैं, जो आदिवासी हैं, पिछड़े हैं, जो पढ़े-लिखे नहीं हैं, उनके पास कागजात होते हैं कभी? सुबह जब वह उठते हैं तो दिनभर यही सोचते हैं कि रात और कल के खाने का जुगाड़ कैसे होगा। उनके पास इतने कागजात के बारे में सोचने का समय नहीं है। आज वे लोग डरे हुए हैं।' ध्यान रहे कि अधीर कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बताकर भी विवादों में घिर चुके हैं।

कांग्रेस नेता चौधरी का विवादास्पद बयान

कांग्रेस नेता चौधरी का यह विवादास्पद बयान ऐसे समय में आया है जब शाह नागरिकता (संशोधन) बिल के सिलसिले में विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के लोगों की सहमति के लिए उनसे मुलाकात कर रहे हैं। विगत शुक्रवार और शनिवार को उन्होंने बैठकें की थीं और अगली बैठक तीन दिसंबर को है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.