Move to Jagran APP

दिग्विजय ने कहा- भाजपा कोरोना वैश्विक आपदा को भी अवसर में बदलने में माहिर

दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव में फूल सिंह बरैया को भेजने के लिए खुद को प्राथमिकता में दूसरे नंबर रखे जाने के सवाल पर कहा कि यह पार्टी तय करेगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 07:45 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 07:45 PM (IST)
दिग्विजय ने कहा- भाजपा कोरोना वैश्विक आपदा को भी अवसर में बदलने में माहिर
दिग्विजय ने कहा- भाजपा कोरोना वैश्विक आपदा को भी अवसर में बदलने में माहिर

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि भाजपा आपदा को भी अवसर में बदलने में माहिर है। कोरोना वैश्विक महामारी में भी भाजपा ने श्रम कानूनों में बदलाव कर मजदूरों को शोषण के लिए धकेल दिया है। इसे लोकसभा या विधानसभा में ले जाया गया और न ही ट्रेड यूनियनों व राज्य सरकारों से चर्चा की गई।

loksabha election banner

दिग्विजय ने कहा- पूर्व सीएम कमल नाथ के साथ भाई और मित्र का रिश्ता

सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के साथ मतभेद की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उनसे भाई और मित्र का रिश्ता है। सिंह ने कहा कि 40 साल में कई लोगों ने हमारे बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। दिग्विजय सिंह रविवार को पत्रकारों से 'ऑनलाइन चर्चा' कर रहे थे। मप्र में कांग्रेस के और विधायकों के पार्टी छोड़ने की आशंका पर पूछे गए सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि जिनको जाना था, वो चले गए।

दिग्विजय ने कहा- उन विधायकों के प्रति आभार जताया जो गरीब होते हुए भी बिके नहीं

उन्होंने अपनी पार्टी के उन विधायकों के प्रति आभार जताया, जो गरीब होते हुए भी 25 या 35 करोड़ रुपये में नहीं बिके। सिंह निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल गुड्डा को मंत्री बनाए जाने और सरकार जाने की भनक लगते ही पाला बदलने के सवाल को टाल गए। उन्होंने कहा कि जायसवाल को शिवराज सरकार में मंत्री बनाया जाना मुश्किल है।

दलबदल कानून को सख्त करना होगा

दिग्विजय सिंह ने राजीव गांधी द्वारा लाए गए दलबदल कानून को सख्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास को तोड़कर विधायक या अन्य जनप्रतिनिधि दलबदल करता है तो उसे छह साल के लिए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करना चाहिए। साथ ही छह साल तक सरकार में किसी भी लाभ के पद से वंचित किया जाना चाहिए।

राज्यसभा चुनाव में प्राथमिकता पार्टी तय करेगी- दिग्विजय

सिंह ने राज्यसभा चुनाव में फूल सिंह बरैया को भेजने के लिए खुद को प्राथमिकता में दूसरे नंबर रखे जाने के सवाल पर कहा कि यह पार्टी तय करेगी। सिंधिया को भी पार्टी एक नंबर पर रखती, लेकिन उन्हें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में राज्यसभा के साथ मंत्री भी बनना था।

चतुर्वेदी को कांग्रेस में कभी नहीं लिया जाए

दिग्विजय ने प्रेमचंद गुड्डू और बालेंदु शुक्ला के कांग्रेस में वापस लौटने को पार्टी के लिए फायदेमंद बताया, लेकिन भिंड के चौधरी राकेश चतुर्वेदी के मामले में कहा कि अगर मुझसे पार्टी पूछेगी तो मैं कहूंगा कि उन्हें कभी कांग्रेस में न लिया जाए। उन्होंने विधानसभा में ऐसे में समय धोखा दिया, जब अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा था।

दिग्विजय ने मोदी के लोकल के लिए वोकल पर कसा तंज

दिग्विजय ने मोदी के लोकल के लिए वोकल पर तंज कसते हुए कहा कि गांधी के स्वदेशी को बढ़ावा देने का मतलब भी यही है। अगर मोदी को अपने विचार को सही तौर पर मूर्तरूप देना है तो के एम. गोविंदाचार्य की सेवाएं लेना चाहिए जो स्वदेशी आंदोलन चला रहे हैं। उन्हें नीति आयोग का उपाध्यक्ष बनाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.