Move to Jagran APP

देवेंद्र फडणवीस ने बदला अपना ट्विटर बायो, लिखा- केयरटेकर सीएम; अजीत पवार ने लिखा...

23 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्विटर बायो में खुद को महाराष्ट्र का सेवक लिखा था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 11:43 PM (IST)
देवेंद्र फडणवीस ने बदला अपना ट्विटर बायो, लिखा- केयरटेकर सीएम; अजीत पवार ने लिखा...
देवेंद्र फडणवीस ने बदला अपना ट्विटर बायो, लिखा- केयरटेकर सीएम; अजीत पवार ने लिखा...

नई दिल्ली, एएनआइ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के तुरंत बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मंगलवार को अपने ट्विटर बायो (Twitter Bio) को अपडेट किया। उन्होंने अपने बायो को बदलकर 'महाराष्ट्र का केयरटेकर सीएम' (Caretaker Chief Minister of Maharashtra) लिखा है।

loksabha election banner

बता दें कि 23 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्विटर बायो में खुद को 'महाराष्ट्र का सेवक' बताया था।

इससे पहले शिवसेना से गठबंधन टूटने और बहुमत नहीं जुटा बाने के बाद 8 नवंबर को इस्तीफा देने के बाद भी देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्विटर बायो को अपडेट किया था। इस दौरान उन्होंने 'मुख्यमंत्री' से बदलकर 'कार्यवाहक मुख्यमंत्री' कर दिया था।

वहीं, उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद अजीत पवार ने भी अपना ट्विटर बायो अपडेट किया है। अजीत पवार के ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक उन्होंने अब उप मुख्यमंत्री की जगह महाराष्ट्र का पूर्व उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नेता लिखा है। रविवार को शपथ लेने के बाद उन्होंने अपने ट्विटर बायो पर महाराष्ट्र का उप मुख्यमंत्री लिख लिया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिए जाने के कुछ घंटों बाद ही महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम बड़ी तेजी से बदला। एनसीपी के अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के मात्र तीन दिन के बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बहुमत न होने के कारण देवेंद्र फडणवीस ने भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा दे दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फणनवीस ने अपने इस्ताफे की घोषणा करने के बाद कहा कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या नहीं है और हम तोड़-जोड़ की राजनीति में लिप्त नहीं होना चाहते हैं।

दरअसल, राज्य में सरकार बनाने के शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की कोशिशो को झटका देते हुए शनिवार सुबह अचानक देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार दोनों को मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद शपथ दिलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.