Move to Jagran APP

भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का एलान, तेलंगाना के स्कूल-कॉलेजों में लागू होगा योग

तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 08:24 PM (IST)
भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का एलान, तेलंगाना के स्कूल-कॉलेजों में लागू होगा योग
भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का एलान, तेलंगाना के स्कूल-कॉलेजों में लागू होगा योग

हैदराबाद, प्रेट्र। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तैयार अपने घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने स्कूल व कॉलेजों में योग लागू कराने तथा संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना का वादा किया है। इसमें कहा गया है कि आइटी सेक्टर कर्मियों के कल्याण के लिए बोर्ड का भी गठन किया जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले शराब की बिक्री व खपत के विनियमन, सबरीमाला जैसे तय धार्मिक स्थलों की मुफ्त यात्रा कराने व हर साल एक लाख गाय के वितरण आदि का वादा भी भाजपा कर चुकी है। पार्टी की घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन एनवीएसएस प्रभाकर ने कहा, 'योग हिंदुत्व से जुड़ा नहीं है, बल्कि यह बेहतर स्वास्थ्य के उद्देश्य से है। हैदराबाद का इतिहास, निजाम शासनकाल, रजाकार (निजाम की निजी सेना) की हरकतें और अलग तेलंगाना राज्य के लिए संघर्ष को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।' घोषणा पत्र औपचारिक रूप से शीघ्र जारी किया जाएगा।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी। इसके अनुसार, सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, जो 19 नवंबर तक चलेगी। दस्तावेजों की जांच 20 को, जबकि नाम वापसी 22 नवंबर को होगी। मतगणना 11 दिसंबर को की जाएगी। विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की संख्या में करीब नौ लाख की गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में मतदाताओं की संख्या अब 2.73 करोड़ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.