Move to Jagran APP

पाक की नापाक कोशिश नहीं हुई कामयाब, कांग्रेस ने कहा- देश के बाहर प्रधानमंत्री मोदी को हमारा समर्थन

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने कांग्रेस पार्टी को अपने पक्ष में लेने की कोशिश करते हुए पीएम मोदी पर इल्‍जाम लगाया। लेकिन छत्‍तीसगढ़ के सीएम ने करारा जवाब दिया कहा- देश से बाहर कांग्रेस अपने प्रधानमंत्री के साथ है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 05:05 PM (IST)
पाक की नापाक कोशिश नहीं हुई कामयाब, कांग्रेस ने कहा- देश के बाहर प्रधानमंत्री मोदी को हमारा समर्थन
पाक की नापाक कोशिश नहीं हुई कामयाब, कांग्रेस ने कहा- देश के बाहर प्रधानमंत्री मोदी को हमारा समर्थन
रायपुर, जेएनएन। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कांग्रेस को अपने पक्ष में करने वाली पाकिस्‍तान की नापाक कोशिश को कामयाब नहीं होने दिया। उन्‍होंने पाक पीएम इमरान खान को चेताते हुए कहा, 'देश से बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर कदम में कांग्रेस उनके साथ है।'
दरअसल, पाक पीएम ने घाटी में कर्फ्यू का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारतीय कांग्रेस पार्टी भी पीएम मोदी के इस कदम से खफा है। बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और इसके पुर्नगठन पर दिए बयान को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल भाजपा के रडार पर थे।  

loksabha election banner
प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस का समर्थन 
 
मुख्यमंत्री बघेल ने इमरान खान के अमेरिका में दिए बयान का करारा जवाब ट्विटर पर दिया है। उन्होंने लिखा है, 'देश के बाहर प्रधानमंत्री का प्रत्येक कदम देश का कदम होता है। कांग्रेस पार्टी उनके साथ है। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन की बात कही है।' मुख्‍यमंत्री ने लिखा, 'इमरान खान की क्या हैसियत, जो हमारे देश के आंतरिक मामलों में बोलें? वो अपना देश संभालें। हम अपने प्रधानमंत्री की नीतियों से सहमत-असहमत होंगे, चर्चा करेंगे, सवाल उठाएंगे, उनसे 
 
जवाब मांगेंगे।' 
 
पाक पीएम इमरान का हथकंडा 
 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि एक शुरुआत के लिए, उन्हें कर्फ्यू उठाना 
 
पड़ेगा, यही शुरुआत होगी। यहां तक कि भारत में कांग्रेस पार्टी ने भी टिप्पणी की है कि गरीब असहाय लोगों को 50 दिनों के लिए घरों में बंद कर दिया गया है। 
 
कोई नहीं जानता कि राजनीतिक कैदियों के साथ क्या हो रहा है ... मोदी ने खुद को एक नेत्रहीन गली में बंद कर लिया है। 
 
केंद्रीय मंत्री ने भूपेश बघेल पर किया था हमला 
 
कश्मीर  से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि जो राहुल गांधी बोलेंगे वो मुख्यमंत्री बघेल भी बोलेंगे। उन्होंने कहा कि जो भाषा कांग्रेस पार्टी बोल रही है, वो पाकिस्तान की भाषा है। ये बात मैंने संसद में भी बोली थी। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 का खुद डॉ. भीमराम अंबेडकर ने भी विरोध किया था। संविधान निकालकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि 370 को हटाने के लिए संविधान में प्रावधान था और उस प्रावधान का उपयोग करते हुए ही उसे हटाया गया है।
 
सीएम भूपेश बघेल का पलटवार
 
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। मैने गांधी जी की कार्यशाला के दौरान कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की जानकारी के बगैर ही केंद्र शासित राज्य बना दिया गया।
 
 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.