Move to Jagran APP

सेंट्रल विस्टा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा यह परियोजना कानूनी नहीं, गलत प्राथमिकताओं का है मुद्दा

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया 13450 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना कोई कानूनी मुद्दा नहीं है बल्कि एक ऐसे तानाशाह की गलत प्राथमिकताओं का मामला है जो अपना नाम इतिहास में दर्ज कराना चाहता है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 10:10 PM (IST)
सेंट्रल विस्टा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा यह परियोजना कानूनी नहीं, गलत प्राथमिकताओं का है मुद्दा
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लगाया आरोप

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के तुरंत बाद कहा कि यह परियोजना कानून से जुड़ा नहीं, बल्कि गलत प्राथमिकताओं का मुद्दा है। विपक्षी पार्टी ने इस परियोजना को सरकारी संपत्ति का दुरुपयोग करार दिया।

loksabha election banner

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 13,450 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना कोई कानूनी मुद्दा नहीं है, बल्कि एक ऐसे तानाशाह की गलत प्राथमिकताओं का मामला है, जो अपना नाम इतिहास में दर्ज कराना चाहता है।

उन्होंने कहा, विडंबना यह है कि कोरोना महामारी और आर्थिक मंदी के समय भी केंद्र सरकार के पास सेंट्रल विस्टा पर खर्च करने के लिए 14,000 करोड़ रुपये और प्रधानमंत्री का विमान खरीदने के लिए 8,000 करोड़ रुपये है। परंतु इसी भाजपा सरकार ने सशस्त्र बलों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों के भत्ते में 37,530 करोड़ रुपये की कटौती कर दी।

कांग्रेस नेता ने यह आरोप भी लगाया, प्रधानमंत्री को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने 15 लाख सैनिकों और 26 लाख सैन्य पेंशनभोगियों पर 11,000 करोड़ रुपये की कटौती लागू की है। इसके साथ ही इस सरकार ने लद्दाख में चीनी आक्रामकता का मुकाबला कर रहे हमारे जवानों को गर्म टेंट और दूसरे उपकरण प्रदान नहीं किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.