Move to Jagran APP

राजस्थान में राहुल की बदजुबानी, कहा- देश का चौकीदार चोर है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान रैली में बदजुबानी करते नजर आए। यहां उन्होंने पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

By Vikas JangraEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 05:00 PM (IST)
राजस्थान में राहुल की बदजुबानी, कहा- देश का चौकीदार चोर है
राजस्थान में राहुल की बदजुबानी, कहा- देश का चौकीदार चोर है

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान में आदिवासी जिले डूंगरपुर के सागवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर निशाना साधा। डेढ़ माह में दूसरी बार राजस्थान यात्रा पर आए राहुल ने एक कहावत का उपयोग करते हुए राफेल मामले में प्रधानमत्री पर अमर्यादित टिप्पणी की। इस दौरान उन्होंने पीएम पद की गरिमा का खयाल भी नहीं रखा। राहुल गांधी ने कहा, 'गली-गली में शोर है, देश का चौकीदार चोर है।' 

loksabha election banner

अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल को लेकर भाजपा ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है राहुल का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे, तब भी राहुल गांधी ने अध्यादेश फाड़ा था। उस समय भी उन्होंने प्रधानमंत्री पद की गरिमा का ध्यान नहीं रखा था । सभा में राहुल ने आदिवासियों और युवाओं को लुभाने का प्रयास भी किया।

राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे के मामले में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया था, लेकिन एनडीए सरकार ने 1600 करोड़ रुपये में करार किया है। इस दौरान राहुल ने मोदी पर कई आरोप लगाए।
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

विजय माल्या मामले की चर्चा करते हुए कहा कि 9000 करोड़ रुपये का चोर संसद भवन में देश के वित्तमंत्री से मिलने के बाद भागता है। यह बात मैं नहीं कह रहा हूं, खुद अरुण जेटली कह रहे हैं। फिर भी देश के चौकीदार मौन हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी अपने 5-10 अमीर मित्रों के लिए बुलेट ट्रेन लेकर आ रहे हैं, जबकि बुलेट ट्रेन में जितना पैसा खर्च किया जा रहा है, उसके आधे पैसे में राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ हो जाता ।

किसानों का कर्ज करेंगे माफ, युवाओं को देंगे रोजगार
राहुल ने कहा कि राजस्थान में सरकार बनते ही किसानों के संपूर्ण कर्ज माफ किए जाएंगे। युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। सरकार आदिवासियों, गरीबों, युवाओं सहित हर तबके की बात सुनेगी। उन्होंने कहा कांग्रेस चाहती है कि यहां के लोगों के मोबाइल के पीछे मेक इन राजस्थान, मेक इन डूंगरपुर लिखा हुआ हो ।

राजे जनता के पैसे से निकाल रहीं यात्रा
राहुल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि आम आदमी की जेब से पैसा चुराकर यह यात्रा निकाली जा रही है ।
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

रतलाम-डूंगरपुर के बीच रेलवे लाइन का वादा
राहुल गांधी ने रतलाम से डूंगरपुर के बीच रेलवे लाइन बिछाने का वादा करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने इस रेल लाइन के लिए दो हजार करोड़ रुपये का बजट तय किया था, लेकिन मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही इसे निरस्त कर दिया । अब केंद्र और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही रेल लाइन बिछाई जाएगी ।

जिस दिन गहलोत और पायलट एक बाइक पर बैठे कांग्रेस उसी दिन जीत गई
राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें बाइक पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट आगे बैठे थे और राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत पीछे। इन दोनों की दोस्ती ने तय कर दिया है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी । उन्होंने कहा कि जिस दिन दोनों एक ही बाइक पर बैठे, कांग्रेस उसी दिन जीत गई।

मंदिर में पूजा कर दिया सॉफ्ट हिंदुत्व का संदेश
राहुल गांधी ने सागवाड़ा में गायत्री पीठ में पूजा-अर्चना कर एक बार फिर सॉफ्ट हिंदुत्व का संदेश दिया। वह करीब 10 मिनट तक मंदिर में रहे । इस दौरान उनके साथ अशोक गहलोत एवं सचिन पायलट भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.