Move to Jagran APP

दिल्ली में पैनल की बैठक, पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान पर सोनिया गांधी को आज मिल सकती है कमेटी की रिपोर्ट

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को सुलझाने के लिए गठित कांग्रेस पैनल के सदस्य 15 जीआरजी वॉर रूम में बैठक के लिए पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के बड़े नेताओं के बीच शुरू हुई कलह सड़कों तक पहुंच गई है और यहां पोस्टर वार चल रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 12:58 PM (IST)
दिल्ली में पैनल की बैठक, पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान पर सोनिया गांधी को आज मिल सकती है कमेटी की रिपोर्ट
पंजाब कांग्रेस में मची कलह सड़कों तक पहुंची, पोस्टर वार शुरू

नई दिल्ली, एएनआइ। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रही उथल-पुथल को सुलझाने के लिए दिल्ली में बैठक चल रही है। पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को सुलझाने के लिए गठित पैनल (Congress Panel) के सदस्य 15 जीआरजी वॉर रूम (15 GRG war room) में बैठक के लिए पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व में गठित इस कमिटी में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat), जयप्रकाश अग्रवाल (Jaiprakash Aggrawal) और मल्लिकार्जुन खडगे (Mallikarjun Kharge) शामिल हैं। कांग्रेस की केंद्रीय कमेटी के सदस्‍यों ने चार दिनों तक पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh), पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) सहित विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से अलग-अलग बातचीत की। बताया जा रहा है कि इसके आधार पर कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी। नेता वार रूम में बैठक कर रहे हैं। कमेटी आज अपनी रिपोर्ट कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को सौंप सकती हैं।

इस बीच पार्टी की कलह पंजाब की सड़कों तक पहुंच गई है और यहां पोस्‍टर वार शुरू हो गया है। नवजोत सिंह सिद्धू के दो साल पहले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बारे में दिए गए चर्चित बयान 'कौन कैप्‍टन' का जवाब अब 'कैप्‍टन एक ही होता है' से दिया जा रहा है।

राज्य में विभिन्न सड़कों पर कांग्रेस नेताओं की तरफ से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पक्ष में होर्डिंग व बैनर लगाए जा रहे हैं। इनमें लिखा है 'कैप्टन एक ही होता है।' राज्य की सड़कों पर लगे होर्डिंग पार्टी हाईकमान को कहीं न कहीं यह इशारा कर रहे हैं कि अगर इस समय अनुकूल फैसला न लिया गया तो उच्च स्तर के नेताओं के बीच चल रही लड़ाई जिला स्तर तक पहुंच सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.