Move to Jagran APP

येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, कर्नाटक में खेती की जमीन खरीदना हुआ आसान

कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा शनिवार को लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया। इसी के साथ कर्नाटक विधानसभा का मौजूदा सत्र भी खत्म हो गया। प्रस्ताव पर करीब छह घंटे तक बहस चली।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:02 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:02 AM (IST)
येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, कर्नाटक में खेती की जमीन खरीदना हुआ आसान
कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है...

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा शनिवार को लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से गिर गया। इस बीच, विधानसभा में कांग्रेस के भारी विरोध के बावजूद भूमि सुधार कानून में संशोधन संबंधी विधेयक भी पास हो गया, इसके जरिये राज्य में अब खेती की जमीन खरीदना आसान हो जाएगा।

loksabha election banner

प्रस्ताव पर छह घंटे चली बहस

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्दरमैया (Siddaramaiah) ने येदियुरप्पा सरकार (Yediyurappa Govt) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। सिद्दरमैया ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों का विश्वास खो बैठी है। प्रस्ताव पर करीब छह घंटे तक बहस हुई। बहस के दौरान कांग्रेस ने सरकार पर भ्रष्‍टाचार के आरोप भी लगाए। इसके बाद स्पीकर कगेरी ने कहा कि ध्वनिमत से प्रस्ताव गिर गया। इसी के साथ कर्नाटक विधानसभा का मौजूदा सत्र भी खत्म हो गया।

खेती की जमीन खरीदना हुआ आसान

इससे पहले, विधानसभा ने कर्नाटक भूमि सुधार (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2020 को ध्वनिमत से पारित कर दिया। इस विधेयक के जरिये 1961 के कानून को और आसान बनाया गया है और अब कृषि की जमीन खरीदने पर लगी लगभग सभी पाबंदियों को हटा दिया गया है। यह विधेयक कानून बनने के बाद सरकार द्वारा जुलाई में जारी अध्यादेश का स्थान लेगा।

येदियुरप्पा ने कहा, राजनीति छोड़ दूंगा

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस नेता सिद्दरमैया (Siddaramaiah) ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के बेटे बीवाई विजयेंद्र पर बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के एक ठेकेदार से घूस लेने का आरोप लगाया। इस पर नाराज येदियुरप्पा ने कहा कि अगर उनके बेटे खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप साबित हो जाता है तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। बता दें कि विजयेंद्र प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.