Move to Jagran APP

कांग्रेस में उथल-पुथल,सार्वजनिक तौर कम बोले, लगातार बयानबाजी पर नेताओं को पार्टी की हिदायत

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में उथल-पुथल जारी है। इस बीच राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी नेताओं को निजी तौर पर अधिक और सार्वजनिक रूप से कम बोलना चाहिए। बता दें कि पार्टी के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:11 PM (IST)
कांग्रेस में उथल-पुथल,सार्वजनिक तौर कम बोले, लगातार बयानबाजी पर नेताओं को पार्टी की हिदायत
देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में उथल-पुथल जारी।

बेंगलुरु, पीटीआइ। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में उथल-पुथल जारी है। इस बीच राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी नेताओं को निजी तौर पर अधिक और सार्वजनिक रूप से कम बोलना चाहिए। अनुभवी नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने का फैसला को लेकर उन्होंने उम्मीद जताई कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे। उन्हें कांग्रेस का 'सैनिक' बताया।

loksabha election banner

श्रीनेत ने कहा, 'अमरिंदर सिंह एक बेहद सम्मानित कांग्रेसी हैं। वह लंबे समय तक कांग्रेस के सिपाही रहे हैं। वह लगभग नौ साल और नौ महीने तक मुख्यमंत्री रहे हैं। उनका सम्मान किया जाता है। परिवर्तन जीवन का नियम है। हमारे निर्वाचित विधायकों ने महसूस किया कि पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन की आवश्यकता थी, जो हमने किया।'

अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस की पंजाब इकाई में उथल-पुथल मची हुई है और इसके प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन ने गुरुवार को यह स्पष्ट कर दिया था कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि कांग्रेस में बने रहने का उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए श्रीनेत ने दावा किया कि कांग्रेस ने विधायकों के समर्थन से चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का पहला दलित मुख्यमंत्री बनाकर 'इतिहास' बनाया और  17 राज्यों में सत्ता में काबिज भाजपा को चुनौती दी वह एक दलित सीएम दिखाएं।  उन्होंने कहा, 'पार्टी के भीतर हमेशा ऐसे लोग होंगे जो फैसलों से असहमत होंगे। मुझे उम्मीद है कि कैप्टन साहब इस बात को समझेंगे कि वह कांग्रेस के एक बहुत ही मूल्यवान वरिष्ठ सैनिक हैं और  लोगों के न्याय और अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे।'

यह कहते हुए कि सिद्धू ने कुछ मतभेद के कारण पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ दिया, श्रीनेत ने कहा कि वह अन्य की तरह मूल्यवान सहयोगी हैं और पार्टी ने उन्हें एक महत्वपूर्ण कार्य सौंपा है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के भीतर जो कुछ भी होता है वह बहुत सार्वजनिक होता है। मुझे उम्मीद है कि हमारे नेता निजी तौर पर अधिक और सार्वजनिक रूप से कम बात करते हैं।'

पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल द्वारा कांग्रेस के कामकाज पर सवाल उठाने के सवाल पर प्रवक्ता ने कहा कि सिब्बल एक बहुत ही मूल्यवान और समर्पित सहयोगी हैं। उन्होंने कुछ मुद्दों को उठाया है। मुझे उम्मीद है कि उन मुद्दों को सार्वजनिक मंचों से नहीं उठाया जाएगा। सार्वजनिक मंचों से ऐसे मुद्दों को उठाने से विरोधियों को फायदा मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.