Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 12:11 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक
लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है, जिसमें मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। प्रदेश की छिंदवा़डा, गुना, रतलाम-झाबुआ सहित कुछ अन्य सीटों पर इस बैठक में फैसला हो सकता है।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी पत्रकारों से चर्चा में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की पहली सूची के दो--तीन दिन में जारी होने की संभावना जताई है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में सोमवार की शाम को होगी। इसमें देशके विभिन्न प्रदेशों सहित मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर चर्चा होने की संभावना है। बैठक में प्रदेश की ओर से एकमात्र नेता कमलनाथ ही मौजूद रहेंगे। उनके अलावा कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी होंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चौथे चरण के मतदान वाले लोकसभा क्षेत्रों में शामिल छिंदवा़डा सीट के प्रत्याशी के नाम पर मुहर लग सकती है। यहां से मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ का एकमात्र नाम है। इसी चरण के मतदान वाली सीधी सीट पर भी फैसला होने की संभावना है, जहां पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का नाम भी चर्चा में हैं। वे सतना सीट से टिकट चाह रहे हैं और उनके मामा राजेंद्र सिंह भी वहां से दावेदारी कर रहे हैं, जो अजय सिंह को उनके गृह जिले सीधी में भेजने पर जोर लगा रहे हैं।

इनके अलावा छठवें चरण में मतदान वाले गुना और सातवें चरण के मतदान वाले रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र पर भी चर्चा होने के आसार हैं। इन सीटों के अलावा दिग्विजय सिंह को भोपाल, इंदौर, राजग़़ढ में से किसी एक सीट पर टिकट देने का फैसला पार्टी ले सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.