Move to Jagran APP

कांग्रेस का हमला, सीमा पर क्‍या हैं हालात देश को बताएं, भाजपा का पलटवार- उतर गया विपक्षी पार्टी का नकाब

लद्दाख के पैंगोंग सो क्षेत्र में चीन की सेना के उकसावे वाली हरकत के मसले पर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि सीमा के हालात को देश से बताएं...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 05:09 PM (IST)
कांग्रेस का हमला, सीमा पर क्‍या हैं हालात देश को बताएं, भाजपा का पलटवार- उतर गया विपक्षी पार्टी का नकाब
कांग्रेस का हमला, सीमा पर क्‍या हैं हालात देश को बताएं, भाजपा का पलटवार- उतर गया विपक्षी पार्टी का नकाब

नई दिल्ली, पीटीआइ। लद्दाख के पैंगोंग सो क्षेत्र (Pangong Tso Lake) में चीन की सेना के उकसावे वाली हरकत के बाद एकजुटता दिखाने के बजाए कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सीमा के हालात से देश को अवगत कराना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है। आए दिन हमारी जमीन पर कब्‍जे की दुश्‍मन कब्‍जा करने की कोशिशें कर रहा है। आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है। ऐसे में सरकार कहां है...? 

loksabha election banner

वहीं कांग्रेस के हमले का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा कि आज विपक्षी पार्टी का नकाब उतर गया है। जहां तक सवाल लाल आंखों का है वह हमारी सेना के पास हैं और जरूरत पड़ने पर वह दुश्‍मनों को दिखाती रही है। सेना की इन्‍हीं लाल आंखों की बदौलत देश की संप्रभुता बरकरार है। मौजूदा वक्‍त में किसी की हिम्‍मत नहीं कि जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखे। आज हिंदुस्‍तान का बच्‍चा बच्‍चा सेना की ओर गर्व की भावना से देख रहा है। आज देशवासियों को यकीन है कि जब तक यह सरकार और हमारी सेना खड़ी है कोई भी भारत की संप्रभुता पर सवाल नहीं उठा सकता है। 

कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा कि भारतीय सेना निडर होकर देश की सीमाओं की रक्षा कर रही है लेकिन रक्षा मंत्री कहां हैं..? रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला और पूछा कि वह अपनी लाल आंखें कब दिखाएंगे? चीन को करारा जवाब कब दिया जाएगा? सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीमा पर पूरी स्थिति से देश को अवगत कराएं। सरकार की ओर से यह भी बताया जाए कि चीन के कब्जे से भारतीय जमीन को कब मुक्‍त कराया जाएगा।

वहीं सेना ने सोमवार को बताया कि भारतीय जवानों ने पैंगोंग सो क्षेत्र में 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात को यथास्थिति बदलने के चीनी सेना की उकसावे वाली कार्रवाई को पूरी तरह विफल कर दिया। सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने पैंगोंग सो (झील) के दक्षिणी किनारे पर इस चीनी सेना की गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया। यही नहीं भारतीय जवानों ने जमीन पर तथ्यों बदलने के चीनी इरादों को विफल करने के लिए उपाय भी किए।  

उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर सरकार पर नए अंदाज में घेरा। राहुल ने वीडियो जारी करते हुए कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था के हालात की ओर इशारा किया। राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार ने असंगठित क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था 40 वर्षों में पहली बार भारी मंदी में है। इसका दोष ईश्‍वर पर मढ़ा जा रहा है जबकि इसकी वजह कुछ और है। पिछले छह वर्षों से सरकार की ओर से नोटबंदी, गलत GST, लॉकडाउन के जरिए असंगठित अर्थव्यवस्था पर हमला बोला गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.