Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर वायरल हुई शहडोल कलेक्टर की कथित Whatsapp chat, दर्ज कराई FIR

कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान कथित वाट्सएप चैट को सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 09:26 PM (IST)
सोशल मीडिया पर वायरल हुई शहडोल कलेक्टर की कथित Whatsapp chat, दर्ज कराई FIR
सोशल मीडिया पर वायरल हुई शहडोल कलेक्टर की कथित Whatsapp chat, दर्ज कराई FIR

नई दुनिया, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को क्लीन स्वीप करने और भाजपा को जिताने  से जुड़े जिताने से जुड़े व्हाट्सएप चैट में शहडोल की कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव और डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के बीच हुई बातचीत के सोशल मीडिया पर स्क्रीन शॉट वायरल होने के बाद मामला गरम हो गया है। दोनों के बीच हुई कथित व्हाट्सप चैट के वायरल होने को लेकर डिप्टी कलेक्टर ने शहडोल थाने में एफआइआर दर्ज करवाई है।

prime article banner

जिसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इस मामले को संज्ञान में लेकर चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी है।  हालांकि अभी उन्होंने इस चैट को बनावटी बताया है लेकिन आरटीआइ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मोबाइल फोन को जांच के लिए साइबर सेल भेजने की मांग उठाई है जिसके जवाब में सीओ कार्यालय ने उन्हें  सोशल मीडिया के माध्यम से जवाब दिया है। 

कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान कथित वाट्सएप चैट को सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसमें दोनों अधिकारियों के बीच कांग्रेस को क्लीनस्वीप करने और भाजपा को जितवाने के लिए काम करने, इसके एवज में एसडीएम का चार्ज लेने जैसे प्रलोभन देने का जिक्र है। इसको लेकर आरटीआइ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने चुनाव आयोग को ट्वीट के माध्यम से शिकायत करते हुए शहडोल कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल जब्त करके फॉरेंसिंक जांच कराने की मांग उठाई।

इस पर सीओ ऑफिस की ओर से ट्वीटर पर जवाब आया है कि यह चैट पूरी तरह से फर्जी और बनावटी है  किसी ने यह फर्जीवाड़ा करके इसे डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के नाम से इसे चलाया है, जबकि दोनों के बीच कभी भी कोई ऐसी चैटिंग नहीं हुई है।  इस मामले में पूजा तिवारी ने 14 जनवरी को एफआइआर भी दर्ज कराई है जिसकी जांच हो रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी गई है और पूरा चैट बनावटी है।

पूजा तिवारी ने शहडोल थाने में दर्ज कराई एफआइआर में कहा कि मोबाइल फोन नंबर 6124041591, 9177325640 और 6125171346 के धारक अश्लील चैटिंग और मैसेज कर दुष्प्रचार कर रहे हैं।

डिप्टी कलेक्टर मंडला वीरेंद्र के मोबाइल 8285478374 में मोबाइल धारक ने सात जनवरी को अश्लील मैसेज भेजे और मुझे भाजपा के पक्ष में समर्थन करने के लिए व्हाट्सएप मैसेज भेजकर मुझे दुष्प्रचारित करने का प्रयोग किया। इस मोबाइल धारक ने मेरे मोबाइल फोन का हैक करके फर्जी व्हाट्सएप संदेश की कूट रचना की गई और इसे विभिन्न् ग्रुपों और व्यक्तियों को दुष्प्रचार करने के लिए भेजा। शिकायत पर मोबाइल धारक के खिलाफ आइटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

जब सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस खबर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि यह मामला मेरी जानकारी में नहीं है। एडमिनिस्ट्रेशन को हमेशा राजनीति से अलग रहना चाहिए। ये उनके किसी कार्यशैली का अंग भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK