Move to Jagran APP

परंपरा निभाने के लिए अपने आवास से नहीं निकले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, नौ दिन व्रत रहेंगे Gorakhpur News

नवरात्रि के पहले दिन गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में कलश स्थापना करने के बाद परंपरा निभाने के क्रम में सीएम योगी सोमवार की सुबह तक अपने आवास से नहीं निकले। वह नौ दिन व्रत भी रहेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 10:02 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 01:57 PM (IST)
परंपरा निभाने के लिए अपने आवास से नहीं निकले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, नौ दिन व्रत रहेंगे Gorakhpur News
परंपरा निभाने के लिए अपने आवास से नहीं निकले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, नौ दिन व्रत रहेंगे Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। नवरात्रि के पहले दिन रविवार की शाम गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में कलश स्थापना करने के बाद परंपरा निभाने के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह तक अपने आवास से नहीं निकले। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक दोपहर बाद 2:00 बजे के करीब लखनऊ रवाना होने तक मुख्यमंत्री अपने आवास में ही रहेंगे। मुख्‍यमंत्री नौ दिन तक व्रत रहेंगे।

loksabha election banner

दो घंटे की देवी की आराधना

परंपरा है कि गोरक्षपीठाधीश्वर को कलश स्थापना के बाद पूरे नवरात्र अपने आवास में ही निवास करना होता है। हालांकि मुख्यमंत्री पद के दायित्व को देखते हुए योगी के लिए ऐसा करना संभव नहीं लेकिन वह जब तक मंदिर में रहेंगे अपने आवास से बाहर नहीं निकलेंगे। उनके जाने के बाद परंपरा का निर्वहन मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ करेंगे। इससे पहले योगी ने सोमवार की सुबह शक्तिपीठ में मां भगवती के दूसरे स्वरूप ब्रह्मचारिणी की पूरे विधि-विधान से आराधना की। आराधना करीब दो घंटे चली।

कैंप कार्यालय ने सुनी जनता की फरियाद

उधर, मुख्यमंत्री के गोरखपुर में मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सोमवार की सुबह अपनी समस्या लेकर मंदिर पहुंचे फरियादियों को मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह ने अपनी टीम के साथ सुना। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.