Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- हमने विकास को जीवन का हिस्सा बनाया Gorakhpur News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सिद्धार्थनगर में कई योजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्‍यास करते हुए कहा कि हम विकास का अपने जीवन का हिस्‍सा बनाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 10:48 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- हमने विकास को जीवन का हिस्सा बनाया Gorakhpur News
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- हमने विकास को जीवन का हिस्सा बनाया Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जिले के राजकीय महाविद्यालय बिस्कोहर इटवा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास और 12 प्रमुख सड़कों का लोकार्पण करते हुए कहा कि अच्‍छे जनप्रतिनिधि चुनने का असर है कि इस जिले का संपूर्ण विकास हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि हमने विकास काे अपने जीवन का हिस्‍सा बनाया है।

loksabha election banner

पूरे जिले का होगा विकास

सीएम योगी ने कहा कि अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने का परिणाम आपके सामने है। कोई सोचता भी नहीं था कि यहां कोई मेडिकल कालेज बनेगा। भगवान बुद्ध के कारण इस जनपद की पहचान पूरी दुनिया में है। एक महान व्यक्तित्व और कृतित्व से लाखों लोगों में परिवर्तन हुआ। कहा कि आपने सांसद और पांच विधायक दिए तो हमने पांच टाउन एरिया भी दे दिया। इससे रोजगार की संभावना है। प्रति व्यक्ति आय में भी इजाफा होगा। अच्छा और योग्य जनप्रतिनिधि चुनने पर जनता की समस्याओं का समाधान होता है।

अगले साल शुरू होगी मेडिकल कॉलेज की ओपीडी

सीएम ने कहा कि पर्यटन की दृष्टिकोण से भी यह जिला मजबूत हुआ है। इसके साथ देवीपाटन का भी विकास होगा। 1947 से 2016 तक यहां एक भी मेडिकल कालेज नहीं था। अगले सत्र में मेडिकल में प्रवेश और ओपीडी भी शुरू हो जाएगी।

तीन नए विश्वविद्यालय बनेंगे

आजमगढ़, अलीगढ़ और सहारनपुर में  तीन विश्वविद्यालय बनाने जा रहे हैं। 1.80 करोड़ बच्चों को स्वेटर एक फर्म नहीं दे पा रही है, लेकिन कोशिश हो रही है कि समय से सबको स्वेटर, जूता-मोजा मिल जाए। यह व्यवस्था बेसिक शिक्षा व्यवस्था में सुधार का नतीजा है। दिव्यागों और विधवा पेंशन समय से दिया जा रहा है। छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति वितरण में भी पारदर्शिता आई है। पीएम मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है। हमने अपने जीवन को विकास का हिस्‍सा बनाया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा

मुख्यमंत्री ने आवास योजना और उज्ज्‍वला योजना के लाभार्थियों को मकान की चाबी और गैस सिलेंडर के कागजात दिए। इसके पहले बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाक्‍टर सतीश द्विवेदी ने कहा कि जनता की अपेक्षा को पिछले ढाई वर्ष में योगी सरकार ने पूरा किया है। हम पति-पत्नी दोनों प्रोफेसर हैं। राजनीति करने नहीं आया था। लेकिन यहां की उपेक्षा देखी नहीं गई। आज बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाया गया। इसी मैदान में चुनावी सभा मे योगी आदित्‍यनाथ ने नगर पंचायत का दर्जा देने का आश्‍वासन दिया था। सौभाग्य है कि एक बेटे को उपहार स्वरूप बिस्कोहर के साथ इटवा को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 1988 के दिसंबर में जिला बना लेकिन पिछली सरकार में कोई काम नहीं हुआ। योगी सरकार में मेडिकल कालेज बनने लगा। राजकीय विद्यालय बना। हर क्षेत्र में प्रदेश का विकास हो रहा है। कानून व्यवस्था पर नियंत्रण हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.