Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, राम मंदिर पर सभी को मानना चाहिए उच्चतम न्यायालय का फैसला Gorakhpur News

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि राम मंदिर पर हम उच्चतम न्यायालय का अभिनंदन करेंगें। सभी को न्‍यायालय के फैसले को मानना चाहिए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 04:46 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, राम मंदिर पर सभी को मानना चाहिए उच्चतम न्यायालय का फैसला Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि राम मंदिर पर हम उच्चतम न्यायालय का अभिनंदन करेंगें। उनके फैसले को सभी को मानना चाहिए। सैकड़ों सालों से चल रहे एक विवाद का पटाक्षेप होना चाहिए। न्‍यायालय ने प्रत्येक नागरिक के मन मे विश्‍वास पैदा किया है।

loksabha election banner

बता दें कि दो दिन पूर्व गोरखपुर में मोरारी बापू की कथा में बिना राम जन्‍म भूमि का नाम लिए कहा था कि शीघ्र ही भगवान राम पर खुशखबरी आने वाली है। योगी के इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में हलचल बढ़ गई थी। उस बयान पर सफाई देते हुए सीएम ने कहा कि मेरा आशय वहां आयोजित होने वाले दीपोत्सव के कार्यक्रम को लेकर था।

योगाी आदित्‍यनाथ सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में कन्‍या पूजन और भोज के बाद उपस्थित लोगों का संबोधित कर रहे थे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज नवमी तिथि है। सनातन धर्म में दो बार नवरात्र पूजा का अवसर मिलता हैं। नारी सशक्तिकरण और सम्मान व्यक्त करने का इससे अच्‍छा कोई पर्व नहीं हैं। अभी कुमारी कन्याओं के पूजन और सहभोज का आयोजन हुआ है।

नकारात्‍मक राजनीतिक कर रहा है विपक्ष

अयोध्या पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष सिर्फ नकारात्मक राजनीति करता है, उसे विकास और जनकल्याणकारी कार्यों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे राम मंदिर विवाद को खत्म किया जाना चाहिए। इसके लिए न्यायालय लगातार सुनवाई कर रहा है। न्यायालय के फैसले का सभी सम्मान करेंगे।

दीपावली पर अयोध्‍या में जलाएंगे 5.51 लाख दीप

मुख्‍यमंत्री ने राम मंदिर पर बोलते हुए कहा कि पिछले तीन साल से हम अयोध्या में दीपोत्सव कर रहे हैं। अयोध्या को उसका वैभव मिले इसलिए अनेक कार्यक्रम कर रहे हैं। कई देशों से रामलीलाओं का मंचन करने वाली टीम वहां आती हैं। 26 अक्टूबर को दीपावली में अयोध्‍या में हम 5 लाख 51 हजार दीपो को जलाएंगे। अयोध्या विकास की प्रक्रिया से ढाई साल में जुड़ा है। अयोध्या वासियों को यह खुशखबरी है कि हर घर इस दीपोत्सव के आयोजन से जुड़ेगा। अलग अलग देशों के रामलीला का मंचन वहां होना है।

कन्या सुमंगला योजना से सभी बेटियों को जोड़ेंगे

उन्‍होंने कहा कि कहा कि इस महीने प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना शुरू करने जा रहे हैं जिसमे सभी बेटियों से संबंधित योजना को जोड़ा जाएगा। इसमें सभी बेटियों को 15 हजार की राशि कन्या सुमंगल योजना में देंगे। केंद्र और प्रदेश सरकार नारी सुरक्षा और गरिमा कर लिए कार्यक्रमो का आयोजन कर रही है। उन्‍होंने कहा कि हम जानते हैं कि नारी शक्ति की गरिमा और सम्मान क्‍या है। यही कारण है कि उनके लिए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान चलाया गया है जिसके अच्छे परिणाम आये हैं। स्वच्छ भारत अभियान नारी गरिमा का प्रतीक है।

50 लाख बच्चों के नए नामांकन

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में हमारी सरकार ने ढाई साल से स्कूल चलो अभियान चलाया हुआ है। ताकि कोई बालिका स्कूल जाने से वंचित न रहे। इस अभियान के तहत 50 लाख बच्चो के नए नामांकन हुए हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 91 हजार स्कूलों को स्मार्ट क्लास से जोड़ा गया है।

बापू के विचारों पर चर्चा के लिए चलाया 36 घंटे विधान सभा

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हमने गांधी जयंती पर 36 घंटे विधानसभा चलाई ताकि बापू के विचारों पर चर्चा हो सके। दुर्भाग्य है कि जिनको जनता के मुद्दे से कोई मतलब नहीं उन्होने वाक आउट किया। इससे गांधी जी का इन्होंने अपमान किया है। सरकार का एजेंडा स्पष्ट है कि विकास का जो मॉडल मोदीजी ने खड़ा किया है वो हमारी प्रेरणा है। उन्‍होंने  पूर्व मुख्‍यमंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि जिनकीं भूमिका नकारात्मक हो उनसे सकारात्मकता की अपेक्षा करना ठीक नही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.