Move to Jagran APP

सीएम ममता बनर्जी ने कहा 'चुनाव आयोग केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए'

ममता बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र में लिखा यह सुनिश्चित करें कि राज्य में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष रूप से और राज्य में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर नि

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 07:58 PM (IST)
सीएम ममता बनर्जी ने कहा 'चुनाव आयोग केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए'
सीएम ममता बनर्जी ने कहा 'चुनाव आयोग केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए'

कोलकाता, एएनआइ। 'चुनाव आयोग केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए' ये कहना है पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का, जिन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को एक पत्र लिखकर इस बात को कहा है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र में लिखा 'यह सुनिश्चित करें कि राज्य में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से, निष्पक्ष रूप से और राज्य में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए। दरअसल, देश में चुनाव शुरू होते ही केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच हुई बयानबाजी ने राजनीतिक गलियारों में गर्मागर्मी बढ़ाई है। इस बीच बंगाल सरकार ने चुनाव आयोग पर भी BJP के पक्ष में काम करने का आरोप भी लगाया है। हालांकि अब कल यानी रविवार को राज्य में अंतिम चरण का चुनाव होना है, जिसे लेकर सीएम बनर्जी ने चुनाव आयोग से पत्र लिख निष्पक्ष चुनाव कराए जाने को लेकर मांग की है।

loksabha election banner

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो या राज्य की सीएम ममता बनर्जी इस लोकसभा चुनाव में दोनों ही एक दूसरे पर हमलावर रहे हैं। अगर बात राज्य में हुए पिछले 6 चरणों की करे तो यहां हर चुनाव में हिंसा देखने को मिली है। इसे लेकर राज्य में चुनाव आयोग ने बाकी मतदान वाली जगहों के मुकाबले यहां पर चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही रोक दिया था, जिसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने स्पेशल एक प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा और चुनाव आयोग पर निशाना साधा था। अब दोनों पर मिलीभगत का आरोप लगाने वाली सीएम बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को केंद्र के हस्तक्षेप के बगैर चुनाव कराए जाने को लेकर पत्र लिखा है।

पीएम मोदी को मानहानि का नोटिस
टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अपने वकील द्वारा पीएम मोदी को मानहानि का नोटिस भेजा है। इनका आरोप है कि पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर की रैली में पीएम मोदी ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया। यह रैली 15 मई को की गई। बहरहाल कल यानी रविवार को पश्चिम बंगाल में 9 सीटों पर चुनाव होने है। यह लोकसभा चुनावों का भी अंतिम चरण होगा। इसके बाद देशवासियों को 23 मई का इंतजार रहेगा, जब देश को एक नई सरकार मिलेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.