Move to Jagran APP

मैंने डमरू बजाया तो बिजली का बिल जीरो हो गया: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा दिल्ली में बैठने वाले और नींबू-मिर्ची की माला डालने वाले क्या जानें मिर्ची आड़ी लगती है या खड़ी। लेकिन बात किसानों की करते हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 12:39 PM (IST)
मैंने डमरू बजाया तो बिजली का बिल जीरो हो गया: शिवराज
मैंने डमरू बजाया तो बिजली का बिल जीरो हो गया: शिवराज

गुना (नईदुनिया)। जन आशीर्वाद यात्रा लेकर गुना पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुझ पर अभद्र भाषा में आरोप लगाती है। मुझे मदारी कहा तो मैंने मान लिया कि मैं मदारी हूं, क्योंकि मैंने डमरू बजाया तो बिजली का बिल जीरो हो गया। बच्चों की फीस भर दी गई, गरीबों को पक्का मकान और जमीन के पट्टे मिल गए।

loksabha election banner

उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी सवालों के घेरे में लिया। कहा कि कांग्रेस ने सड़कों में गड्ढे, बिजली के बदले अंधेरा और शिक्षकों को शिक्षाकर्मी बना दिया। बच्चों का भविष्य खराब कर दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई, शिक्षाकर्मियों को शिक्षक का गौरव लौटाया।

नींबू-मिर्ची की माला डालने वाले क्या जानें कैसे उगती है मिर्ची

इससे पहले मुख्यमंत्री ने म्याना में हुई सभा में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और राहुल गांधी का नाम लिए बिना कटाक्ष किया कि दिल्ली में बैठने वाले और नींबू-मिर्ची की माला डालने वाले क्या जानें मिर्ची आड़ी लगती है या खड़ी। लेकिन बात किसानों की करते हैं। जबकि भाजपा सरकार ने अन्नदाता को हर तरह से मजबूत बनाने का काम किया है। गौरतलब है कि हाल ही में सिंधिया को एक समर्थक ने नींबू-मिर्ची की माला पहनाई थी।

हमारी सरकार जाति-धर्म के आधार पर काम नहीं करती

शनिवार रात मुख्यमंत्री ने ब्यावरा में कहा कि हमारी सरकार जाति-धर्म के आधार पर काम नहीं करती है, क्योंकि भूख और बीमारी भी जाति-धर्म देखकर नहीं आती। हर वर्ग को योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। चौहान ने प्रदेश की सड़कों की तुलना फिर अमेरिका की सड़कों से करते हुए कहा कि ब्यावरा की सड़कें भी अमेरिका की सड़कों से कम नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.