Move to Jagran APP

चिदंबरम ने किया पलटवार, कहा- राजग सरकार में एनपीए के आंकड़े दें

पी. चिदंबरम ने कहा, एनपीए किस सरकार के राज में कितना बढ़ा इसका असली परीक्षण यूपीए-1 व यूपीए-2 के आंकड़ों व राजग-2 के आंकड़ों से होगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 12:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 12:02 AM (IST)
चिदंबरम ने किया पलटवार, कहा- राजग सरकार में एनपीए के आंकड़े दें
चिदंबरम ने किया पलटवार, कहा- राजग सरकार में एनपीए के आंकड़े दें

 नई दिल्ली, आइएएनएस/प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों के जवाब में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने रविवार को पलटवार करते हुए उनसे पूछा कि बताएं राजग सरकार में कितना कर्ज एनपीए बन गया? एनपीए किस सरकार के राज में कितना बढ़ा इसका असली परीक्षण यूपीए-1 व यूपीए-2 के आंकड़ों व राजग-2 के आंकड़ों से होगा।

loksabha election banner

कितने कर्ज का नवीनीकरण हुआ 

चिदंबरम ने कई ट्वीट कर कहा कि मान भी लें कि प्रधानमंत्री सही कह रहे हैं कि यूपीए में दिए गए कर्ज एनपीए हो गए तो भी उन्हें बताना चाहिए कि राजग राज में कितने कर्ज का नवीनीकरण हुआ? मई 2014 के बाद कितना कर्ज दिया गया और उनमें से कितनी राशि डूबत खाते (एनपीए) में चली गई? यह सवाल संसद में पूछा गया, लेकिन अब तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है।

यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था 

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक कार्यक्रम में एनपीए के लिए पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि 12 बड़े डिफॉल्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इन पर 1.75 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है और उन्हें 2014 से पहले यह कर्ज दिया गया था। 27 अन्य बड़े डिफॉल्टरों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन पर करीब एक लाख करोड़ रुपये बकाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.