Move to Jagran APP

चिदंबरम का आरोप, CBI ने मीडिया में लीक की एयरसेल-मैक्सिस केस की चार्जशीट

सीबीआइ ने पूर्व चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 12:31 PM (IST)
चिदंबरम का आरोप, CBI ने मीडिया में लीक की एयरसेल-मैक्सिस केस की चार्जशीट
चिदंबरम का आरोप, CBI ने मीडिया में लीक की एयरसेल-मैक्सिस केस की चार्जशीट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम ने सीबीआइ पर आरोप लगाया कि उसने जानबूझ कर एयरसेल-मैक्सिस के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ जानकारी लीक कराई है। चार्जशीट में कहा गया है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया।

loksabha election banner

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि सीबीआइ ने जानबूझ कर केस की चार्जशीट एक समाचार पत्र के जरिए लीक की है, क्‍योंकि मामले का मीडिया ट्रायल शुरू हो जाए। लेकिन सैभाग्य से हमारे देश की न्‍याय व्‍यवस्‍था में ट्रायल सिर्फ कोर्ट में कानून के तहत चलता है।

उन्‍होंने कहा कि यह एफआइपीबी है जो निर्णय लेता है कि प्रस्ताव वित्‍त मंत्री के अधिकार क्षेत्र में आता है या नहीं। एफआइपीबी ने मेरे सामने प्रस्ताव पेश किया और मैंने इसे 20 अन्य प्रस्तावों के साथ मंजूरी दे दी।

सीबीआइ ने पूर्व चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में कहा गया है कि पी. चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120B और पीसी एक्ट की धारा 7, 1213(2) के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है। इस मामले में कुल 18 लोगों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी, जबकि ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.