Move to Jagran APP

आज अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जानें- दोनों की इस मुलाकात के क्‍या हैं मायने

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आज एक बार फिर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। इस बार होने वाली ये मुलाकात के कई मायने हैं। ये मुलाकात कृषि कानूनों पर हो रहे विवादों के मद्देनजर भी काफी खास होने वाली है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 09:19 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 09:19 AM (IST)
आज अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जानें- दोनों की इस मुलाकात के क्‍या हैं मायने
शाह से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात है खास

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करने वाले हैं। इन दोनों के बीच होने वाली ये मुलाकात कई मायनों में बेहद खास है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने और कांग्रेस से इस्‍तीफा देने के बाद उनकी ये शाह के साथ दूसरी मुलाकात है। इन दोनों के बीच होने वाली इस मुलाकात के मायने की यदि बात करें तो कहा जा रहा है कि ये केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों का समाधान तलाशने के लिए हो रही है। बता दें कि पिछले करीब 11 माह से किसान इन कृषि कानूनों के विरोध में उतरे हुए हैं। विपक्ष भी लगातार इन कृषि कानूनों को गलत बता रही है।

loksabha election banner

किसानों की मांग है कि केंद्र को ये तीनों ही कानून रद करने चाहिए। जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व उप राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक भी इस मुद्दे पर किसानों के साथ आकर खड़े हो गए हैं। शाह और कैप्‍टन की ये मुलाकात इसलिए भी खास है क्‍योंकि अगले वर्ष पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह इस विधानसभा चुनाव में अपनी नई पार्टी के साथ उतरने का एलान कर चुके हैं।

अमरिंदर की तरफ से कहा गया है कि इसका हल जल्‍द ही तलाश कर लेना जरूरी है। इस मुलाकात में कैप्‍टन अमरिंदर के साथ 25 कृषि वैज्ञानिक भी जा रहे हैं, जो इस मसले को सुलझाने के लिए अपने सुझाव अमित शाह के सामने पेश करेंगे। अमरिंदर सिंह इस वक्‍त अपनी महिला दोस्‍त को लेकर भी निशाने पर आए हैं। इस मसले पर पंजाब सरकार के मंत्री ही उन्‍हें घेरने में जुटे हुए हैं।

पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी इन दोनों की ये मुलाकात काफी खास मानी जा रही है। गौरतलब है कि पंजाब में भाजपा भी खुद को मजबूत करने की राह तलाश रही है और कांग्रेस से अलग हुए अमरिंदर भी यहां पर राजनीति की एक नई पारी खेल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.