Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इलाज के लिए वह चिरायु अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 12:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 04:49 PM (IST)
मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती
मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। देश में किसी मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की यह पहली घटना है। मुख्यमंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएम हाउस पहुंची और मुख्यमंत्री शिवराज के परिवार के सदस्यों और वहां मौजूद स्टॉफ की जांच की। एंबुलेंस से मुख्यमंत्री को अस्पताल लाया गया। चिरायु अस्पताल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मीडिया को भी अस्पताल से दूर कर दिया गया है।

loksabha election banner

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि मुझे डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं COVID19 डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम होम क्वारन्टीन ही रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये। मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूँ कि COVID19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएं और इलाज शुरू करें।

मुख्यमंत्री शिवराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके भोपाल स्थित आवास पर एंबुलेंस पहुंची। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, वह मुख्यमंत्री आवास से एंबुलेंस में अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं।

इससे पहले शिवराज ने ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोरोना के लक्षण आ रहे थे,टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे साथ रहने वाले लोग क्वारंटाइन में चले जाएं। 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं कोरोना वायरस से जुड़े सभी निर्देशों का पालन कर रहा हूं। मैं डॉक्टर की सलाह के बाद खुद को क्वारंटाइन करूंगा। मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है। मैंने कोरोना से बचने के हर संभव कोशिश की, लेकिन अनेक विषयों को लेकर लोग मुझसे मिलते रहे। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने एक अन्य ट्वीट कर बताया कि अगर कोरोना का समय पर इलाज होता है तो इंसान बिल्कुल ठीक हो जाता है। शिवराज ने जानकारी दी कि उन्होंने 25 मार्च से हर शाम राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठकें की। उन्होंने कहा कि मैं यथासंभव अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना की समीक्षा करने की कोशिश करूंगा।

शिवराज की अनुपस्थिति में मंत्री करेंगे बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरी अनुपस्थिति में अब यह बैठक गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, नगरी विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. पीआर चौधरी करेंगे। मैं स्वयं भी इलाज के दौरान प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के हरसंभव प्रयास करता रहूंगा।

दिग्विजय, कमलनाथ ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

मुख्यमंत्री शिवराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कांग्रेस के नेताओं की ओर से भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा- 'दुख है शिवराज जी आप कोरोना संक्रमक पाया गए। ईश्वर आपको शीघ्र स्वस्थ करें। आपको सोशल डिस्टंसिंग का ख़्याल रखना था जो आपने नहीं रखा। मुझ पर तो भोपाल पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी आप पर कैसे करते। आगे अपना ख़्याल रखें।

इसके साथ ही एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी मुख्यमंत्री शिवराज के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

शिवराज ने की थी कई मंत्रियों के साथ बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक भी की थी, जिसमें अरविंद भदौरिया भी शामिल हुए थे। गुरुवार(23 जुलाई) को शिवराज ने कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायक नारायण पटेल एवं कई पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात की थी। उस समय शिवराज ने मॉस्क तो ले रखा था लेकिन मुंह एवं नाक ढंका नहीं था। शिवराज देश के पहले मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।उनके साथ लखनऊ गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा एवं प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की कोरोना जांच रिपोर्ट कल निगेटिव आई थी।

इसे भी पढ़ें: बिहार में चार दिनों में पांच राजनेताओं की कोरोना से मौत, आज गई दो की जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.