Move to Jagran APP

BJP National Executive Meet: हैदराबाद में भाजपा की बैठक आज से, शहर में धारा 144 लागू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

तेलंगाना में आज से भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरु होगी। बैठक में शामिल होने के लिए देशभर से राष्ट्रीय पदाधिकारी हैदराबाद पहुंच रहे है। सुरक्षा के मद्देनजर शहर में धारा 144 लागू किया गया है। पीएम मोदी 3 जुलाई को बैठक में शामिल होंगे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 12:34 PM (IST)
BJP National Executive Meet: हैदराबाद में भाजपा की बैठक आज से, शहर में धारा 144 लागू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से हैदराबाद में शुरु होगी (फोटो एएनआई)

हैदराबाद, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक आज से शुरू हो रही है। पहले दिन आज शाम को पार्टी के महासचिवों की बैठक होगी। शनिवार को पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक होगी और कार्यकारिणी का समापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परेड ग्राउंड की रैली के साथ होगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी उन राज्यों में स्वयं को मजबूत करने पर जोर देगी जहां उसका कोई अस्तित्व नहीं है या फिर जहां उसकी नगण्य उपस्थिति है। खासकर दक्षिण के राज्यों में विस्तार पर विशेष बल दिया जाएगा।

loksabha election banner

 भाजपा की मेगा रोड शो की योजना

हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शुक्रवार को तेलंगाना की राजधानी पहुंचने की उम्मीद है। हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 2-3 जुलाई को होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए प्रतिनिधि हैदराबाद पहुंचने लगे हैं । पार्टी सूत्रों के अनुसार, राज्य इकाई ने नड्डा के स्वागत के लिए एक मेगा रोड शो की योजना बनाई है और शमशाबाद में हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग एक किलोमीटर तक चलने वाले रोड शो की तैयारी की जा रही है।

भाजपा की बैठक से पहले भगवा रंग में रंगा शहर

 हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पूरे शहर में पार्टी के झंडे और बैनर से पाट दिया गया है। पोस्टर में केंद्र सरकार की उपलब्धि को दर्शाया गया है। शहर के हर नुक्कड़ पर भाजपा के शीर्ष नेताओं के बड़े कटआउट और बैनर लगे हैं।

साइबराबाद में धारा 144 लागू

हैदराबाद में भाजपा बैठक से पहले साइबराबाद के पुलिस आयुक्त एम स्टीफन रवींद्र ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। जो 1 जुलाई से शहर में साइबराबाद मेट्रोपॉलिटन कमिश्नरेट क्षेत्र की सीमा के तहत लागू रहेगी, जहां पार्टी की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने और सिकंदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए हैदराबाद जाने का भी कार्यक्रम है।

तेलंगाना में बैठक करना भाजपा की भावी रणनीति

तेलंगाना में बैठक करना भाजपा की भावी रणनीति का हिस्सा है। इस समय भाजपा का दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा जोर तेलंगाना पर बना हुआ है। वहां पर बीते लोकसभा चुनाव के साथ कुछ उपचुनाव और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भाजपा को काफी सफलता भी मिली थी। ऐसे में पार्टी कर्नाटक के बाद तेलंगाना को दक्षिण भारत में अपना अगला लक्ष्य मानकर काम कर रही है। यही वजह है कि तेलंगाना के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण को उसने राज्यसभा में लाने का फैसला भी किया है, ताकि तेलंगाना में पार्टी और ज्यादा जोरदार से काम कर सके।

आगामी चुनावी तैयारियों और संगठनात्मक कामकाज की रूपरेखा होगी तैयार

बताया जा रहा है भाजपा नेतृत्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपनी भावी चुनावी तैयारियों और संगठनात्मक कामकाज की रूपरेखा को भी तैयार करेगा। पिछले दिनों जयपुर में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में आने वाले दो साल में होने वाले विभिन्न विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर चर्चा की गई थी। अब राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसको विस्तार दिया जाएगा। चूंकि इस बैठक में पार्टी का समूचा केंद्रीय नेतृत्व और राज्यों का शीर्ष नेतृत्व शामिल रहता है, इसलिए यह बैठक समीक्षा व कार्ययोजना की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.