Move to Jagran APP

कांग्रेस में युवाओं के लिए कोई जगह नहीं, भाजपा के दरवाजे सचिन पायलट के लिए खुले हैं, बशर्ते...!

राजस्थान के कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए खुले हैं जो इसकी विचारधारा पर भरोसा रखते हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 12:49 AM (IST)
कांग्रेस में युवाओं के लिए कोई जगह नहीं, भाजपा के दरवाजे सचिन पायलट के लिए खुले हैं, बशर्ते...!
कांग्रेस में युवाओं के लिए कोई जगह नहीं, भाजपा के दरवाजे सचिन पायलट के लिए खुले हैं, बशर्ते...!

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट की अगली राजनीतिक चाल पर सभी की निगाहें हैं। इस बीच, राजस्थान के कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए खुले हैं, जो इसकी विचारधारा पर भरोसा रखते हैं। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, अगर कोई बड़े जनाधार वाला नेता भाजपा या किसी राजनीतिक दल से जुड़ता है, तो हर जगह उसका स्वागत होता है। हमारी विचारधारा पर भरोसा जताते हुए अगर कोई भी हमारे साथ आता है, तो हम उसका दिल खोलकर स्वागत करेंगे। यह एक सामान्य प्रक्रिया है।

loksabha election banner

गहलोत पर निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि इस पूरे प्रकरण के पीछे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की योजना थी। ऐसा उन्होंने अपनी सरकार, जो कि अल्पमत में है, की विफलताओं को छिपाने के लिए किया। उन्होंने दावा किया कि गहलोत इस योजना में पिछले छह महीने से लगे हुए थे और अपनी सरकार से पायलट को बाहर का रास्ता दिखाकर वे इसमें सफल भी हुए।

शेखावत के सुर में सुर मिलाते हुए एक और भाजपा नेता पीपी चौधरी ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार अब अल्पमत में आ गई है। पायलट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में युवाओं के लिए कोई जगह नहीं है। एक युवा नेता को अपनी ही पार्टी में दरकिनार कर दिया गया था।उन्होंने कहा, बहुत सारे लोग सचिन के समर्थन में आए हैं। यह बड़ी बात है। यदि पायलट हमसे जुड़ते हैं, तो मुझे नहीं लगता कोई दिक्कत आएगी। हालांकि, इस बारे में कोई भी निर्णय हमारा केंद्रीय नेतृत्व लेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा कि राजस्थान का राजनीतिक संकट कांग्रेस की अंदरूनी कमजोरी से उत्पन्न हुआ है। राजस्थान से ही आने वाले माथुर ने कहा, अशोक गहलोत जी, आंख बंद करने से सूर्य का लोप नहीं होता। आपके घर का ढांचा कमजोर है और आप भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व पर इसका आरोप लगा रहे हैं। भाजपा के एक अन्य राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी के प्रवक्ता वैजयंत जय पांडा ने ट्वीट कर कहा, उड्डयन क्षेत्र में हर पायलट उड़ान से पहले एक वैकल्पिक हवाई अड्डा या हवाई पट्टी पर मौसम की खराबी या किसी तकनीकी खराबी जैसी स्थिति में विमान उतारने की योजना तैयार रखता है। हर अनुभवी पायलट यह जानता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.