Move to Jagran APP

विधानसभा चुनावों में हाइब्रिड माध्यम से रैलियां करेगी भाजपा, कोरोना गाइडलाइंस के तहत बनी प्रचार की नई रणनीति

विधानसभा चुनावों में हाइब्रिड माध्यम से भारतीय जनता पार्टी रैलियां करेगी। इसके तहत छोटी-छोटी प्रत्यक्ष रैलियां होंगी और उनका इंटरनेट मीडिया मंचों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। पार्टी ने कोरोना संबंधित दिशानिर्देशों को देखते हुए रणनीति तैयार की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:50 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:38 AM (IST)
विधानसभा चुनावों में हाइब्रिड माध्यम से रैलियां करेगी भाजपा, कोरोना गाइडलाइंस के तहत बनी प्रचार की नई रणनीति
विधानसभा चुनावों में हाइब्रिड माध्यम से रैलियां करेगी भाजपा

नई दिल्ली, प्रेट्र। पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए प्रचार की नई रणनीति तैयार की है। इसके तहत पार्टी छोटी-छोटी प्रत्यक्ष रैलियां करेगी और इंटरनेट मीडिया के विभिन्न मंचों पर उनका लाइव प्रसारण किया जाएगा। 

loksabha election banner

भाजपा सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रचार अभियान की रणनीति को लेकर पार्टी के कई पदाधिकारियों और नेताओं से चर्चा की और यह तय किया गया कि सभी रैलियां हाइब्रिड मोड में होंगी, जिसमें पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी छोटी जनसभाओं को प्रत्यक्ष संबोधित करेंगे और इनका इंटरनेट मीडिया के विभिन्न माध्यमों से प्रसारण किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित शीर्ष नेता 22 जनवरी के बाद प्रचार अभियान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।

ज्ञात हो कि कोरोना और उसके नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने 22 जनवरी तक प्रत्यक्ष रैली, जनसभा, रोड शो सहित अन्य कई सारी पाबंदियां लगा दी हैं। इसके बाद आयोग हालात की समीक्षा करेगा और आगे के कदमों पर फैसला करेगा।

चुनाव आयोग की सलाह, कोरोना मानदंडों को लेकर सतर्क रहे सपा

लखनऊ में अपने कार्यालय परिसर में कोरोना मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए सपा को नोटिस जारी करने के कुछ दिनों बाद निर्वाचन आयोग ने उसे स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं करने और भविष्य में सतर्क रहने की सलाह दी। एक आदेश के अनुसार, यह देखते हुए कि यह सपा की ओर से मौजूदा दौर के चुनावों के दौरान उल्लंघन का पहला मामला है, आयोग ने उसे भविष्य में सतर्क रहने और सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी।आयोग ने पार्टी से कहा कि वह अपने सदस्यों को चुनाव की अवधि के दौरान कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहे।

निर्वाचन आयोग ने शनिवार को सपा को कोरोना मानदंडों का उल्लंघन करते हुए लखनऊ स्थित अपने कार्यालय में 'वर्चुअल रैली के नाम पर' सार्वजनिक सभा आयोजित करने के लिए नोटिस जारी किया था। आयोग ने कहा कि इस मामले मंे जरूरी केस पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं, जिसका कोई तार्किक नतीजा निकलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.