Move to Jagran APP

भाजपा ने कहा- फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कार्रवाई में अमित शाह की कोई भूमिका नहीं

जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रमुख रविंद्र रैना ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पीएसए के तहत कार्रवाई में गृहमंत्री अमित शाह की कोई भूमिका नहीं है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 09:52 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 10:03 AM (IST)
भाजपा ने कहा- फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कार्रवाई में अमित शाह की कोई भूमिका नहीं
भाजपा ने कहा- फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कार्रवाई में अमित शाह की कोई भूमिका नहीं

जम्मू, आइएएनएस। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला सहित जम्मू कश्मीर के कई वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं को घर में नजरबंद रखने को लेकर केंद्र सरकार और गृह मंत्री अमित शाह विपक्षी नेताओं के निशाने पर हैं। इसे लेकर भाजपा ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता फारूक के खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत कार्रवाई में कोई भूमिका नहीं है।

prime article banner

आइएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में, जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रमुख रविंद्र रैना ने कहा, ' शाह ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने पर राज्यसभा में सदन के पटल पर एक बयान दिया था, उस दिन फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ कोई मामला नहीं था। लेकिन कुछ दिनों के बीतने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट दी की कि उनकी वजह कश्मीर घाटी में परेशानी उत्तपन्न हो सकती है और यही कारण था कि सुरक्षा एजेंसियों ने आवश्यक कार्रवाई की।

देश को तोड़ने की कोशिश करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा 

शाह का फारूक अब्दुल्ला सहित किसी भी नेता के खिलाफ कार्रवाई में कोई भूमिका नहीं है। राजनीतिक नेताओं को चेतावनी देते हुए रैना ने कहा 'एक बात साफ है,  कोई भी देश को तोड़ने, राष्ट्र को विभाजित करने, युवाओं को उकसाने की कोशिश करता है तो उसे कभी नहीं बख्शा जाएगा और कानून अपना रास्ता अपनाएगा।

राज्यसभा में शाह की टिप्पणी पर जवाब

रैना राज्यसभा में शाह की उस टिप्पणी पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें शाह ने कहा था कि अब्दुल्ला को न तो गिरफ्तार किया गया और न ही हिरासत में लिया गया। वो अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं। हालांकि, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उनके श्रीनगर निवास पर फारूक अब्दुल्ला को पीएसए के तहत नजरबंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः दो महीने से नजरबंद फारूक अब्दुल्ला से मिला नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : महबूबा मुफ्ती के साथ पीडीपी प्रतिनिधिमंडल की मीटिंग रद, बाद में होगी मुलाकात

ये भी पढ़ें: कश्मीर में सुधरते हालात, नेताओं की रिहाई शुरू, फारूक, उमर, महबूबा ने शर्तें मानने से किया इनकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.