Move to Jagran APP

भाजपा ने कहा, भारत-अमेरिका के संबंधों को नए मुकाम तक ले जाएंगे पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन

भाजपा ने कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और जो बाइडन इन संबंधों को अगले मुकाम तक ले जाएंगे। हमारा विश्‍वास है कि अमेरिका और भारत के संबंधों को पहले की तरह मजबूती मिलती रहेगी...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:25 PM (IST)
भाजपा ने कहा, भारत-अमेरिका के संबंधों को नए मुकाम तक ले जाएंगे पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन
राम माधव ने कहा है कि भारत-अमेरिका के संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। अमेरिकी चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन के लिए बधाइयों का तांता लग गया है। इस घटनाक्रम के बाद दुनिया के तमाम मुल्‍कों के सियासी दल अपनी अपनी रणनीतियां बनाने में जुट गए हैं। इस बीच भाजपा के नेताओं ने नव निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को बधाइयां दी। भाजपा ने कहा कि भारत-अमेरिका के संबंध लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित हैं... पीएम मोदी और जो बाइडन इन संबंधों को अगले मुकाम तक ले जाएंगे।

loksabha election banner

भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि अमेरिका के लोगों ने अपनी पसंद बता दी है अब रही बाकी दुनिया की बात तो उसको इस फैसले का स्वागत करना है और नए अमेरिकी नेतृत्व को बधाई देनी है। भाजपा नेता ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच द्विपक्षीय रिश्‍ते काफी मजबूत हैं और यह लोकतंत्र, परस्पर लाभ एवं वैश्विक शांति के सिद्धांतों पर टिके हैं। मुझको पूरा यकीन है कि बाइडेन और हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका और भारत के संबंधों को पहले की तरह मजबूती मिलेगी और यह निर्बाध गति से आगे बढ़ते रहेंगे।

माधव (Ram Madhav) ने कहा कि मोदी और बाइडेन ओबामा प्रशासन के समय से ही एक दूसरे को जानते हैं। बाइडन ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी पहली अमेरिकी यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मुझे पक्‍का भरोसा है कि दोनों नेता भारत और अमेरिका के संबंधों को तेजी के साथ आगे लेकर जाएंगे। यही नहीं राम माधव ने कमला हैरिस के अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद पर निर्वाचित होने को अमेरिकी लोकतंत्र की जीवंतता बताया। 

भाजपा प्रवक्‍ता राजीव चंद्रशेखर ने भी कहा कि पार्टी बाइडन और हैरिस को उनकी शानदार जीत पर बधाई देती है। भाजपा भारत और अमेरिका के संबंधों में और मजबूती आने को लेकर आशान्‍व‍ित है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने भी बाइडन और कमला हैरिस को बधाई दी है। सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि मैं बाइडन को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से बधाई देती हूं। भारत अमेरिका के साथ नजदीकी रिश्‍तों के और प्रगाढ होने की उम्मीद करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.