Move to Jagran APP

राजस्थान में भाजपा एक बार फिर पीएम मोदी के नाम पर विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार

अब करीब छह माह बाद राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे से काफी उम्मीदें हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 07:42 PM (IST)
राजस्थान में भाजपा एक बार फिर पीएम मोदी के नाम पर विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार
राजस्थान में भाजपा एक बार फिर पीएम मोदी के नाम पर विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर साल 2013 के विधानसभा चुनाव में 163 सीटें हासिल कर सरकार बनाने वाली भाजपा अब एक बार फिर उनके नाम पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। साल 2013 के चुनाव में मोदी के करिश्मे के चलते ही भाजपा ने राज्य के इतिहास में पहली बार 200 में से 163 सीटें जीती थीं। विधानसभा चुनाव के ठीक छह माह बाद हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 25 संसदीय सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी।

loksabha election banner

-कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के नाम पर एकजुट करने का प्रयास

- प्रत्येक जिले में लोगों को सुनाई जाएगी मोदी के मन की बात

अब करीब छह माह बाद राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे से काफी उम्मीदें हैं। यही वजह है कि मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी भाजपा ने प्रत्येक जिले और विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री के अब तक के भाषणों और मन की बात की वीडियो एवं ऑडियो रिकॉडिंग भेजी है। ये वीडियो और ऑडियो आम लोगों को रात्रि चौपालों एवं सरकारी कार्यक्रमों में दिखाई और सुनाई जाएगी।

मोदी के संघर्ष के दिनों से जुड़े साहित्य युवाओं में वितरित कराने का काम अगले माह से प्रारम्भ होगा। मोदी के नाम पर कार्यकर्ताओं को एकजुट कर चुनाव के लिए तैयार करने का काम भी इस माह के अंत से शुरू होगा। इसके तहत 26 मई से 11 जून तक जिलों में 'मोदी मैराथन' करवाई जाएगी। वहीं दो जून से प्रदेश में निकाली जाने वाली कमल संदेश यात्रा में केंद्र एवं राज्य सरकार के मंत्री, वरिष्ठ नेता, सांसद और विधायक शामिल होकर पो¨लग बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता को पीएम मोदी के नाम पर एक बार फिर चुनाव में जीत हासिल करने का संदेश देंगे।

वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ वसुंधरा ने की बैठक

जानकारी के अनुसार वसुंधरा राजे सरकार ने राज्य के सभी 33 जिलों में केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की पुस्तक भेजकर जिला कलेक्टरों को लोगों में वितरित कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इसमें एक बार फिर पीएम मोदी के नाम पर ही विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही गई। इससे पहले बुधवार को भी मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ मंत्रियों एवं भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर के साथ बैठक की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.