Move to Jagran APP

Goa Assembly Elections 2022: उत्पल पर्रिकर को भाजपा का आफर, दो सीटों पर चुनाव लड़ने की पेशकश

Goa Assembly Elections 2022 गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं जिसका नतीजा 10 मार्च को आएगा। 14 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर यहां की राजनीति में सरगर्मियां दिन पर दिन तेज होती जा रही हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 11:41 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:29 AM (IST)
Goa Assembly Elections 2022: उत्पल पर्रिकर को भाजपा का आफर, दो सीटों पर चुनाव लड़ने की पेशकश
BJP का उत्पल पर्रिकर को आफर, दो सीटों पर लड़ें चुनाव

पणजी, एएनआइ। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) से बात कर आगामी गोवा चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ने का न्यौता दिया है। गोवा के मुख्यमंत्री ने एएनआइ से कहा, 'BJP के राष्ट्रीय नेता उत्पल पर्रिकर से संपर्क में हैं और उन्हें गोवा में दो सीटों से चुनाव लड़ने की पेशकश की है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वे इस पेशकश को स्वीकार करेंगे।' बता दें कि सत्तारूढ़ पार्टी BJP ने गुरुवार को गोवा विधानसभा चुनावों (Goa Assembly elections) के लिए अपने 34 उम्मीदवारों का एलान किया जिसमें उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं शामिल किया।

loksabha election banner

उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा और कहा कि प्रत्येक मुद्दे पर उनका बयान अपने राजनीतिक फायदे के लिए होता है। सावंत ने कहा, 'केजरीवाल हमेशा अपने राजनीतिक लाभ के लिए बयान देते हैं जैसा आज उन्होंने किया। गोवा और दिल्ली में वे अलग-अलग बातें बोलते हैं। मुझे उम्मीद है कि जनता उनके जैसे नेता को पहचान लेगी।' दरअसल केजरीवाल ने उत्पल को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है वहीं आज सुबह भाजपा द्वारा गोवा चुनाव के लिए जारी किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट में उत्पल का नाम नहीं था।

सावंत ने यह भी स्पष्ट किया है कि पार्टी ने 50 साल से कम उम्र वालों को टिकट दिया है क्योंकि युवा पीढ़ी सरकार से संपर्क करने में अधिक सक्षम रहेगी। बता दें कि उत्पल पर्रिकर 2019 में अपने पिता की मृत्यु के बाद पार्टी (भाजपा) के हाशिये पर चले गए हैं। उत्पल ने संकेत दिया है कि अगर भाजपा पणजी सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट से इनकार करती है तो वह अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं।

गोवा में 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं जिसका नतीजा 10 मार्च को आएगा। 14 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर यहां की राजनीति में सरगर्मियां दिन पर दिन तेज होती जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.