Move to Jagran APP

Monsoon Season: मतांतरण के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटे भाजपा सांसद, सत्र में बनाएंगे मुद्दा

बिलासपुर के सांसद अरण साव ने छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे मतांतरण के मुद्दे को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में रखने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर प्रदेश के भाजपा सांसदों से बात हो गई है। सभी एक-दूसरे के संपर्क में हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:53 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 11:59 AM (IST)
Monsoon Season: मतांतरण के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटे भाजपा सांसद, सत्र में बनाएंगे मुद्दा
मतांतरण के मुद्दे को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में रखने की तैयारी

राधाकिशन शर्मा, बिलासपुर। बिलासपुर के सांसद अरण साव ने छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे मतांतरण के मुद्दे को मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में रखने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर प्रदेश के भाजपा सांसदों से बात हो गई है। सभी एक-दूसरे के संपर्क में हैं। सदन में पुरजोर तरीके से अपनी बात रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलकर छत्तीसगढ़ में मतांतरण के कारण बिगड़ते हालात से अवगत कराएंगे व हस्तक्षेप की भी मांग करेंगे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री शाह से मिलकर मतांतरण से प्रदेश में बिगड़ते हालात से अवगत कराएंगे

नवा रायपुर में अवैध बालगृह में मध्य प्रदेश से बच्चों को लाकर मतांतरण कराने का नईदुनिया द्वारा पर्दाफाश करने के बाद प्रदेश में इसके विरोध में सभी वर्ग में आवाज उठने लगी है। भाजपा इस मुद्दे पर आक्रामक दिखाई दे रही है। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के मतांतरण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर मौन रहने से समुदायों के बीच टकराव के हालात बनने लगे हैं। सेवा की आड़ में मिशनरी आदिवासी व गरीब लोगों का मतांतरण कराने में लगी हैं। साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी मानसून सत्र शुरू होने वाला है। भाजपा के विधायक सदन में इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठाएंगे और राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश भी करेंगे।

सांसदों का कहना है

क्षेत्रवासियों से आग्रह है कि अगर कहीं मतांतरण हो रहा है तो तत्काल इसकी जानकारी दें। बीमारी ठीक कराने या फिर अन्य मदद के बहाने मतांतरण कराना विधि विरद्ध है। इस मुद्दे को उठाने के लिए सभी भाजपा सांसद साथ हैं।

- गुहाराम अजगले, सांसद जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र

मतांतरण के विरोध में संसद से सड़क तक लगातार आवाज उठाती रही हूं। मानसून सत्र के दौरान इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से उठाने को वरिष्ठ नेताओं से सलाह मशविरा चल रहा है। यह गंभीर विषय है। रोक लगनी चाहिए।

- गोमती साय, सांसद रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र

छत्तीसगढ़ में इटली वाली मैडम को खुश करने के लिए मतांतरण चल रहा है। छद्म रूप से इन्हें संरक्षण दिया जा रहा है। आदिवासियों के साथ छल करके उनका मतांतरण किया जा रहा है। संसद में वे इसके विरोध में साथ हैं।

- चुन्नीलाल साहू, सांसद महासमुंद लोकसभा क्षेत्र

सभी सांसदों से चर्चा के बाद इस मुद्दे को सदन में रखने पर विचार किया जाएगा। मतांतरित लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। इसी प्रकार की स्थिति रही तो आने वाले समय में वर्ग संघर्ष की स्थिति पैदा हो सकती है।

- मोहन मंडावी, सांसद कांकेर लोकसभा क्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.