Move to Jagran APP

Mukhtar Abbas Naqvi: केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की प्रतिक्रिया, शायराना अंदाज में बताया आगे क्या करेंगे

Mukhtar Abbas Naqvi News अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रहे मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दिया है। नकवी का राज्यसभा सांसद के तौर पर कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है। नकवी ने शायराना अंदाज में प्रतिक्रिया दी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 02:20 PM (IST)
Mukhtar Abbas Naqvi: केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की प्रतिक्रिया, शायराना अंदाज में बताया आगे क्या करेंगे
केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सांसद के तौर पर नकवी का कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है। नकवी के इस्तीफा देने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि एनडीए की तरफ से उन्हें उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

loksabha election banner

शायराना अंदाज में नकवी की प्रतिक्रिया

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नकवी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शायराना अंदाज में बताया कि आगे वो क्या करने वाले हैं। एएनआइ को दिए इंटरव्यू में नकवी ने कहा, 'राज्यसभा का कार्यकाल जरूर पूरा हुआ है, लेकिन सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सितारों के आगे जहां और भी हैं अभी वक्त का इम्तिहां और भी हैं। पूरे समर्पण के साथ समाज के सरोकार को लेकर शुरू से जिस प्रकार काम करता रहा हूं, आगे भी करेंगे।'

आरसीपी सिंह का भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा

नकवी के साथ ही केंद्रीय मंत्री के पद से आरसीपी सिंह ने भी बुधवार को इस्तीफा दिया है। उनका भी राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है। जदयू ने इस बार उन्हें राज्यसभा टिकट नहीं दिया था।

10 अगस्त को समाप्त हो रहा है मौजूदा उपराष्ट्रपति का कार्यकाल

मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, पूर्व केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का नाम लिया जा रहा है। नकवी के इस्तीफे के बाद उनके भी उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।

6 अगस्त को उपराष्ट्रपति का चुनाव

उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होगा। इसी दिन मतों की गणना होगी। चुनाव की अधिसूचना पांच जुलाई को जारी कर दी गई थी। 19 जुलाई तक नामाकंन दाखिल किया जा सकता है। वहीं, 22 जुलाई तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.