Move to Jagran APP

भाजपा नेता एके नजीर पर नमाज पढ़ने के दौरान हमला, BJP ने वाम संगठनों का बताया हाथ

भाजपा के राज्य सचिव एके नजीर BJP Kerala state secretary AK Nazeer पर इडुक्की जिले में एक मस्जिद में कथित तौर पर हमला किया गया। भाजपा ने इसमें वाम संगठनों का हाथ बताया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 04:11 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 04:17 PM (IST)
भाजपा नेता एके नजीर पर नमाज पढ़ने के दौरान हमला, BJP ने वाम संगठनों का बताया हाथ
भाजपा नेता एके नजीर पर नमाज पढ़ने के दौरान हमला, BJP ने वाम संगठनों का बताया हाथ

इडुक्की (केरल) पीटीआइ। भाजपा के राज्य सचिव एके नजीर BJP Kerala state secretary AK Nazeer पर इडुक्की जिले के नेदुंगंदम स्थित (Nedungandam in Idukki) एक मस्जिद में कथित तौर पर हमला किया गया। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, वह संशोधित नागरिकता कानून CAA (citizenship amendment bill 2019) पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के थोड़ी देर बाद ही मस्जिद में पहुंचे थे।

loksabha election banner

भाजपा ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (Social Democratic Party of India, SDPI) और माकपा समर्थक डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (Democratic Youth Federation of India, DYFI) के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि घटना मस्जिद के भीतर हुई जिससे यह साफ नहीं हो पा रहा है कि यह हमला किसने किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जन जागृति बैठक नाम से आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद थुकुप्पलम जामा मस्जिद (Thookkupalam Jumah Masjid) में नमाज पढ़ने पहुंचे नजीर को कुछ लोगों ने भीतर दाखिल होने से रोका। हालांकि इमाम ने उन्हें नमाज पढ़ने की अनुमति दे दी। भाजपा ने कहा है कि नमाज पढ़ते वक्‍त नजीर को कुर्सी से पीटा गया और लातें भी मारी गईं।

कोच्‍ची के रहने वाले नजीर को तुरंत स्थानीय अस्‍पताल अमृता इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Amrita Institute of Medical Sciences) में भर्ती कराया गया। कट्टाप्पना के पुलिस उपाधीक्षक (Kattappana Deputy Superintendent of Police) एनसी राजमोहन NC Rajmohan ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि जन सभा साथ साथ भाजपा ने एक रैली भी निकाली थी जिसमें डीवाइएफआई के तीन कार्यकर्ताओं ने बाधाएं पैदा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.