Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश से पश्चिम बंगाल के परिवारों को साधने के लिए भाजपा ने बनाई अहम रणनीति

प्रदेश भाजपा बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं पर ममता बनर्जी सरकार द्वारा किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ बंगाली समाज से समर्थन मांग रही है। इस उद्देश्य से भोपाल में रह रहे 25 हजार बंगाली परिवारों के प्रतिनिधि 12 संगठनों के साथ भाजपा नेताओं ने बैठक की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 10:10 PM (IST)
मध्‍य प्रदेश से पश्चिम बंगाल के परिवारों को साधने के लिए भाजपा ने बनाई अहम रणनीति
ममता बनर्जी और अमित शाह की फाइल फोटो।

 भोपाल, राज्‍य ब्यूरो। मध्य प्रदेश में रहने वाले तीन लाख बंगाली परिवार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ वहां रहने वाले अपने रिश्तेदारों को पत्र लिखें, एसएमएस करें और मोबाइल पर बात कर बंगाल में भाजपा का समर्थन करने का आग्रह करें। पार्टी के इस अभियान को 'मध्य प्रदेश प्रवासी बंगीय परिषद' ने अपना समर्थन दे दिया है। ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदेश के बंगाली समाज को उद्वेलित करने का मोर्चा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश में बंगाली परिवारों को एकजुट करने का मोर्चा मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक संभाल रहे हैं। दोनों नेताओं ने भोपाल के 12 बंगाली संगठनों के साथ बैठक कर उन्हें ममता दीदी के खिलाफ अभियान चलाने के लिए सहमत कर लिया है। अब वे प्रदेश के अन्य बड़े शहरों में बैठक करेंगे। 

loksabha election banner

मप्र से तीन लाख बंगाली परिवार ममता दीदी के खिलाफ रिश्तेदारों को भेजें संदेश

प्रदेश भाजपा बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं पर ममता बनर्जी सरकार द्वारा किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ बंगाली समाज से समर्थन मांग रही है। इस उद्देश्य से भोपाल में रह रहे 25 हजार बंगाली परिवारों के प्रतिनिधि 12 संगठनों के साथ भाजपा नेताओं ने बैठक की और उन्हें बंगाल स्थित अपने रिश्तेदारों से भाजपा का समर्थन किए जाने के लिए सहमत कराया है। उनसे भाजपा आग्रह कर रही है कि वे अपने रिश्तेदारों से बात करें और उन्हें बताएं कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ि‍त कर रही है।

मध्य प्रदेश प्रवासी बंगीय परिषद के महासचिव सलिल बनर्जी भी भाजपा की बैठक में शामिल हुए। पार्टी के आकलन के मुताबिक भोपाल में 25 हजार, जबलपुर में 80 हजार, इंदौर, ग्वालियर, कटनी, शहडोल, बैतूल, सतना और पन्ना में कुल मिलाकर तीन लाख बंगाली परिवार निवास कर रहे हैं। गौरतलब है कि इसी तरह के समर्थन का आग्रह करने नरोत्तम मिश्रा फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की भोपाल में रहने वाली सास इंदिरा भादुड़ी से मिलकर कर चुके हैं। हालांकि भादुड़ी ने बैठक में शामिल होने को लेकर कोई स्पष्ट राय नहीं दी थी। 

जैसा बंगाल में हुआ, वैसा कहीं नहीं हुआ 

मप्र पर्यटन निगम के पूर्व अध्यक्ष तपन भौमिक ने कहा कि जो अत्याचार ममता बनर्जी सरकार द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया जा रहा है। वैसा किसी अन्य राज्य में नहीं हुआ। अब तक भाजपा के 135 कार्यकर्ताओं की हत्या की गई और 250 कार्यकर्ताओं के घरों में आग लगा दी गई। अब तो ममता समर्थकों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि वे हमारे राष्ट्रीय नेता जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पर हमला करने लगे हैं। यही वजह है कि हम बंगाली समाज को उद्वेलित करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि वे अपने रिश्तेदारों से अन्याय का साथ न देने की अपील करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.