Move to Jagran APP

राहुल पर नड्डा का करारा पलटवार, कहा- पीएम मोदी को बर्बाद करने में लगा है एक वंश

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की आलोचना करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 05:37 PM (IST)
राहुल पर नड्डा का करारा पलटवार, कहा- पीएम मोदी को बर्बाद करने में लगा है एक वंश
राहुल पर नड्डा का करारा पलटवार, कहा- पीएम मोदी को बर्बाद करने में लगा है एक वंश

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की आलोचना करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया। भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि एक वंश वर्षों से प्रधानमंत्री को बर्बाद करने की कोशिशें करता आ रहा है। राहुल तथ्यों में कमजोर और कीचड़ उछालने में मजबूत बयान देकर विदेश नीति के मुद्दों पर सियासत करते हैं।  

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि राहुल जी भारतीय सशस्त्र बलों पर यकीन करने की बजाय चीन की ओर से दी गई जानकारी में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि आखिरकार क्यों एक परिवार भारत को कमजोर और चीन को मजबूत देखना चाहता है। भाजपा अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि खुद कांग्रेस में भी कई नेता एक वंश के इस छल को नापसंद करते हैं। 

नड्डा ने राहुल के ताजा वीडियो को खुद को स्थापित करने की असफल कोशिश बताया। नड्डा ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी राहुल तथ्यों के मामले में कमजोर और कीचड़ उछालने के अपने प्रयास में मजबूत नजर आए। उन्‍होंने कहा कि रक्षा और विदेश नीति से जुड़े मसलों पर सियासत की कोशिश एक वंश की सन 1962 में उनके पूर्व के पापों से हाथ धोने और भारत को कमजोर करने की हताशा को दिखाता है। 

भाजपा अध्‍यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि सन 1950 के दशक से ही चीन ने एक वंश में रणनीतिक निवेश किया है जिसका बड़ा लाभांश उसको मिला है। नड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि चीन ने कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग की सरकार के कार्यकाल में जमीन पर कब्जा किया।

नड्डा का यह पलटवार राहुल गांधी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने कहा है कि लद्दाख में चीन का दावा सीमा विवाद से जुड़ा कोई साधारण मामला नहीं है। यह प्रधानमंत्री की 56 इंच वाली छवि पर हमले की चीनी कोशिश है। राहुल यहीं नहीं रुके उन्‍होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी छवि की रक्षा करनी होगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम ने सत्ता में आने के लिए एक नकली छवि बनाई जो उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। अब यह भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.