Move to Jagran APP

भाजपा ने फिर खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, कहा- ममता और स्टालिन के खिलाफ हो कार्रवाई

भाजपा ने एक बार फिर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा ने ममता बनर्जी के मुसलमानों के एकजुट होकर तृणमूल कांग्रेस को मतदान करने की अपील को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:33 PM (IST)
भाजपा ने फिर खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, कहा- ममता और स्टालिन के खिलाफ हो कार्रवाई
मुसलमानों के एकजुट मतदान करने की ममता बनर्जी की अपील को भी बताया विभाजनकारी।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बंगाल में तीसरे चरण और तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा ने एक बार फिर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा ने ममता बनर्जी के मुसलमानों के एकजुट होकर तृणमूल कांग्रेस को मतदान करने की अपील को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

चुनावी हिंसा की आशंका को लेकर बंगाल में तैनात हो अतिरिक्त सुरक्षा बल 

इसके साथ ही तीसरे और उसके बाद के फेज में चुनावी हिंसा की आशंका जताते हुए अतिरिक्त केंद्रीय बलों को तैनात करने को कहा है। वहीं तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर रैलियों के दौरान अपने साथ पैसे लाने के द्रमुक प्रमुख स्टालिन के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

चुनाव आचार संहिता: नकवी की चुनाव आयोग से ममता, स्टालिन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर की अगुवाई में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर बंगाल और तमिलनाडु में ममता बनर्जी और स्टालिन की ओर से आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला उठाया।

मुसलमानों के एकजुट मतदान करने की ममता बनर्जी की अपील को भी बताया विभाजनकारी 

उनका कहना था कि ममता बनर्जी की तीन अप्रैल को मुस्लिम वोटों के नहीं बंटने देने और एकजुट होकर तृणमूल कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील दो समुदायों के बीच आपसी घृणा को बढ़ावा देने वाला है, जिससे चुनाव के प्रभावित होने की आशंका है। इसके साथ ही भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने ममता बनर्जी के बयानों का हवाला देकर तीसरे और उसके बाद के चरणों में बड़े पैमाने पर हिंसा की आशंका जताई।

ममता बनर्जी की धमकी के चलते हिंसा बढ़ने की आशंका

उनका कहना था कि ममता बनर्जी भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी दे रही हैं कि केंद्रीय बल दो-तीन में चले जाएंगे। वह भाजपा कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में घुसने देने से भी रोकने की अपील कर रही हैं। ममता बनर्जी के इन बयानों से चुनाव हिंसा बढ़ने की आशंका है। डायमंड हार्बर और फाल्टा के भाजपा उम्मीदवारों पर हमला इसका उदाहरण हैं।

स्टालिन ने मोदी और शाह पर लगाए आरोप आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन: भाजपा

दूसरी ओर भाजपा ने तमिलनाडु में स्टालिन के प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह पर चुनाव प्रचार के दौरान नोटों से भरे थैले लाने के आरोपों पर तीखा प्रतिवाद बताते हुए इसे आदर्श आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन बताया। इसके पहले अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को लेकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा स्टालिन की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग कर चुकी है। इसके साथ ही भाजपा आंध्र प्रदेश के तिरूपति में हो रहे लोकसभा के उपचुनाव के बीच में स्थानीय चुनावों की घोषणा को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन बताते हुए इसकी तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है।

-------- ---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.