Move to Jagran APP

बीजापुर नक्सल हमला: 'यदि खुफिया विफलता नहीं तो ऑपरेशन खराब तरीके से था डिजाइन'- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा हमारे जवान तोपों के लिए कोई चारा नहीं हैं कि उन्‍हें जब चाहें तब शहीद होने के लिए भेज दिया जाए। छत्तीसगढ़ में सुकमा-बीजापुर सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी इसमें 22 जवान शहीद हुए थे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 12:33 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 12:33 PM (IST)
बीजापुर नक्सल हमला: 'यदि खुफिया विफलता नहीं तो ऑपरेशन खराब तरीके से था डिजाइन'- राहुल गांधी
बीजापुर नक्सल हमला: 'यदि खुफिया विफलता नहीं तो ऑपरेशन खराब तरीके से था डिजाइन'- राहुल गांधी

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक कुलदीप सिंह की 'ना ऑपरेशनल और ना खुफिया विफलता' टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, इसका मतलब यह था कि ऑपरेशन को खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और अक्षमतापूर्वक आगे बढ़ा गया।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता ने CRPF महानिदेशक के ना कोई ऑपरेशनल और ना कोई खुफिया विफलता वाले बयान की एक न्यूज को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'यदि कोई खुफिया विफलता नहीं थी, तो 1: 1 के मृत्यु अनुपात का मतलब है कि यह खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और अक्षम रूप से आगे बढ़ा गया।'

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 'हमारे जवान तोपों के लिए कोई चारा नहीं हैं कि उन्‍हें जब चाहें, तब शहीद होने के लिए भेज दिया जाए।' बता दें कि रविवार को नक्सली हमले के बाद की स्थिति पर नजर रखने के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा करने वाले सीआरपीएफ महानिदेशक ने कहा था कि ऑपरेशन में कैसी भी खुफिया विफलता नहीं थी।

डीजी सीआरपीएफ ने एएनआइ को बताया, 'यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि किसी तरह की खुफिया जानकारी या ऑपरेशनल विफलता थी। अगर यह कुछ खुफिया विफलता थी, तो ऑपरेशन के लिए सेना नहीं जाती। और अगर कुछ ऑपरेशनल फेल हो जाता तो इतने नक्सली मारे नहीं जाते।'

सनद रहे छत्तीसगढ़ में सुकमा-बीजापुर सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने घात लगाकर सैनिकों पर हमला बोला, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए और 31 घायल बताए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.