Move to Jagran APP

भूपेश बघेल ने कहा- आलाकमान बोलें तो अभी छोड़ दूंगा पद, वैसे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री हूं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल का दो साल 17 दिसंबर को पूरा हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो टूक कहा कि उनको आलाकमान ने पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया है। जब आलाकमान का निर्देश होगा वह बिना देरी पद छोड़ देंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 11:25 PM (IST)
भूपेश बघेल ने कहा- आलाकमान बोलें तो अभी छोड़ दूंगा पद, वैसे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री हूं
ढाई-ढाई साल के फार्मूले को बघेल ने बताया अफवाह।

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल का दो साल 17 दिसंबर को पूरा हो रहा है। इस बीच, राजनीतिक गलियारे में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की चर्चा तेज हो गई। इन चर्चाओं पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो टूक कहा कि उनको आलाकमान ने पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया है। जब आलाकमान का निर्देश होगा, वह बिना देरी पद छोड़ देंगे। मुख्यमंत्री कार्यकाल के मुद्दे पर बघेल ने शुक्रवार को दिन में दो बार बयान दिया।

loksabha election banner

बघेल ने कहा- गठबंधन की नहीं पूर्ण बहुमत की सरकार है, पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बना हूं

पहली बार सरगुजा दौरे पर जाने से पहले और फिर सरगुजा पहुंच कर। सरगुजा में बघेल ने कहा कि जहां गठबंधन की सरकार होती है, वहां ढाई, तीन-दो या एक-एक साल के कार्यकाल की बात होती है। यहां पूर्ण बहुमत की सरकार है। हम 68 सीट जीतकर आए थे, आज 70 हो गए हैं। मैं पांच साल के लिए मुख्यमंत्री बना हूं, दो या तीन साल के लिए नहीं।

भूपेश बघेल ने कहा- आलाकमान बोलें तो अभी छोड़ दूंगा मुख्यमंत्री पद

इससे पहले रायपुर एयरपोर्ट पर भी मीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के तेवर बेहद तीखे नजर आए। सीएम ने पत्रकारों से कहा कि अगर आपसे बात करते समय ही आलाकमान का फोन आ जाएगा कि मुख्यमंत्री पद छोड़ना है, तो छोड़ दूंगा। सीएम ने उन नेताओं को भी सख्त संदेश देने की कोशिश की, जो ढाई-ढाई साल के सीएम की अफवाह फैला रहे हैं।

बघेल ने कहा- मुझे मुख्यमंत्री पद का कोई मोह नहीं, जनादेश पांच साल के लिए मिला है

उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहा है, चाहे वह कोई भी हो, वह प्रदेश का हित नहीं कर रहा है। उनसे प्रदेश का विकास नहीं देखा जा रहा है। मुझे पद का कोई मोह नहीं एक मिनट की चर्चा में मुख्यमंत्री ने दो बार कहा, 'अगर आलाकमान कहें तो मैं आपसे बात करते-करते इस्तीफा दे दूंगा और वापस चला जाऊंगा। जनादेश पांच साल के लिए मिला है। मुझे इस पद का कोई मोह नहीं है। मैं बोल रहा हूं कि अभी आपसे बात करते-करते भी आलाकमान का फोन आ जाए, तो मैं यहां से वापस चला जाऊंगा। इस मामले को तूल देने की क्या जरूरत है, बात का बतंगड़ क्यों बनाया जा रहा है।'

मुख्यमंत्री बनाने के लिए क्या फार्मूला तय किया, कांग्रेस स्पष्ट करे

कांग्रेस आलाकमान को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने मुख्यमंत्री बनाने के लिए क्या फार्मूला तय किया है। ढाई साल की बात सामने आने के कारण प्रदेश में विकास ठप है। राजा साहब को लगता है कि उनके आने के बाद विकास के काम होंगे। कांग्रेस की आंतरिक अंतरकलह के कारण प्रदेश की जनता को भोगना पड़ रहा है- धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.