Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने से लेकर अन्‍य महत्‍वपूर्ण भूमिकाएं निभा सकते हैं भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने का काम कर सकते हैं। सूत्रों ने रविवार को बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं को उत्तर प्रदेश भेजने के लिए कहा है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 07:06 AM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने से लेकर अन्‍य महत्‍वपूर्ण भूमिकाएं निभा सकते हैं भूपेश बघेल
भूपेश बघेल यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने का काम कर सकते हैं।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में रणनीति तैयार करने का काम कर सकते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि वह इन चुनावों में बूथ प्रबंधन पर ध्यान देने के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। सूत्रों ने रविवार को बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं को उत्तर प्रदेश भेजने के लिए कहा है।  

loksabha election banner

मालूम हो कि बघेल ने असम विधानसभा चुनाव में भी अपनी टीम के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के बूथ प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक बघेल ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास पर पार्टी की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल और राजीव शुक्ला से मुलाकात की थी। बैठक में यूपी में बूथ प्रबंधन और कार्यकर्ता सम्मेलन की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई।

बघेल से साल 2018 में हुए एक समझौते को लेकर भी सवाल किया गया। उनसे पूछा गया कि अटकलें हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में उनका ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद क्या राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पदभार संभालेंगे। इस सवाल पर बघेल ने कहा कि आलाकमान के कहने के बाद ही उन्होंने सीएम पद की शपथ ली थी। ऐसे में यदि पार्टी नेतृत्व किसी और को जिम्मेदारी सौंपता है तो वह उसे निभाएंगे।

वहीं बघेल खेमे के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें भरोसा दिया है कि वह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। छत्तीसगढ़ के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें केवल मीडिया में हैं जो सच नहीं है। छत्‍तीसगढ़ को लेकर ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ था। बता दें कि भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ वापस जाने से पहले पीएल पुनिया से भी मुलाकात की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.