लखीमपुर खीरी : भूपेश बघेल ने लगाए आरोप, कहा- मुझे राज्य में ना आने देने के लिए फरमान जारी कर रही यूपी सरकार

बघेल ने कहा उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है सरकार?

Neel RajputPublish: Mon, 04 Oct 2021 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:03 AM (IST)
लखीमपुर खीरी : भूपेश बघेल ने लगाए आरोप, कहा- मुझे राज्य में ना आने देने के लिए फरमान जारी कर रही यूपी सरकार

नई दिल्ली, एएनआइ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को यहां पहुंचना था, लेकिन उनका आरोप है कि उन्हें लखनऊ उतरने से रोका जा रहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, 'उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। उन्होंने सवाल करते हुए आगे कहा कि क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं। अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है सरकार।

प्रियंका गांधी और अखिलेश हिरासत में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया है। विपक्षी नेताओं के लखीमपुर खीरी पहुंचने से बवाल के और बढ़ने की आशंका के बीच पुलिस-प्रशासन ने उन्हें लखीमपुर खीरी पहुंचने से रोक दिया था।

ये है पूरा मामला

करीब डेढ़ महीने पहले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और खीरी से सांसद अजय मिश्र 'टेनी' के बयान से कुछ लोग नाराज हो गए थे। इसके बाद उन्होंने रविवार को मंत्री के गांव में आ रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शांतिपूर्वक विरोध की घोषणा की थी। लेकिन, जैसे ही मंत्री समर्थकों की गाड़ियां उपमुख्यमंत्री को लेने के लिए निकलीं तो वहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव कर दिया और एक गाड़ी को आग लगा दी। इस बीच एक बेकाबू वाहन किसानों पर चढ़ गया। इस हादसे में चार किसानों की मृत्यु हो गई। वहीं, इस हमले में चार भाजपा समर्थक भी मारे गए।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी: धारा 144 लागू, अखिलेश और प्रियंका हिरासत में, जानें- अब तक का ताजा घटनाक्रम

यह भी पढ़ें : LIVE: लखीमपुर में उपद्रव व हिंसा के बाद अब विपक्ष की सियासत तेज, प्रियंका के बाद हिरासत में अखिलेश यादव

Edited By Neel Rajput

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम