Move to Jagran APP

दलित भाई-बहनों के सपनों को करेंगे पूरा: अमित शाह

दलितों के उत्‍थान के लिए प्रयासों को जारी रखने की बात कहते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह वही पार्टी है जिसने अंबेडकर को दो बार हराया था।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 03 Apr 2018 06:25 PM (IST)
दलित भाई-बहनों के सपनों को करेंगे पूरा: अमित शाह
दलित भाई-बहनों के सपनों को करेंगे पूरा: अमित शाह

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एससी-एसटी एक्‍ट पर कहा, हम अपने दलित भाईयों और बहनों को नए भारत का निर्माता बनाने के लिए प्रयास जारी रखेंगे। हम उनके आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करेंगे। अपने संबोधन के अंत में उन्‍होंने ‘जय भीम जय हिंद’ कहा। शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो भी ट्वीट किया। जिसमें प्रधानमंत्री दलितों से जुड़ा बयान दे रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित सांसदों से मुलाकात की थी, भाजपा दलितों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। शाह ने दलित मुद्दे के जरिए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया और कहा, प्रधानमंत्री की निंदा करने वाली कांग्रेस वही पार्टी है जिसने डॉक्‍टर अंबेडकर को एक नहीं बल्‍कि दो बार हराया था। सेंट्रल हॉल में उनका पोट्रेट न लगे इसके लिए उन्‍होंने तमाम बहाने बनाए। उन्‍हें भारत रत्‍न मानने से इंकार किया। उनकी नकारात्‍मक राजनीति को भारत देखता आ रहा है।

शाह ने कहा कि हम दलितों की जिंदगी बदलने की कोशिश कर रहे हैं। हम बाबा साहब के सपनों को साकार करेंगे। उन्‍होंने आगे कहा, दलितों पर राजनीति के कारण करोड़ों निर्दोष पीड़ित हैं। ये पार्टियां अपनी गलतियों के लिए दलित भाई बहनों से माफी मांगती है। एससी-एसटी उत्‍पीड़न रोकथाम विधेयक 2015 के जरिए एनडीए सरकार वास्‍तव में कानून के प्रावधानों को मजबूत बनाना चाहती है।

शाह ने आगे कहा, 'सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही केंद्र सरकार ने सही ढंग से काम करना शुरू कर दिया। दलित समाज के अधिकारों की रक्षा के लिए एक प्रभावाशी रिव्यू पिटिशन दाखिल कर दी गई है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.