Move to Jagran APP

VIDEO: तेलंगाना की सियासत में उथल-पुथल, असदुद्दीन ओवैसी ने मांगा नेता प्रतिपक्ष का दर्जा

एआइएमआइएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर से प्रतिपक्ष का दर्जा दिए जाने की मांग की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 02:55 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 04:41 PM (IST)
VIDEO: तेलंगाना की सियासत में उथल-पुथल, असदुद्दीन ओवैसी ने मांगा नेता प्रतिपक्ष का दर्जा
VIDEO: तेलंगाना की सियासत में उथल-पुथल, असदुद्दीन ओवैसी ने मांगा नेता प्रतिपक्ष का दर्जा

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना की सियासत में मचे उथल-पुथल के बीच एआइएमआइएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रतिपक्ष का दर्जा ( Leader of opposition) दिए जाने की मांग की है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हम तेलंगाना विधानसभा (Telangana Assembly) के स्पीकर से अनुरोध करेंगे कि एआईएमआईएम को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे पास कांग्रेस से ज्यादा संख्या है। हमारी पार्टी स्पीकर से मुलाकात करेगी और हमें उम्मीद है कि वह सकारात्मक कार्रवाई करेंगे।

loksabha election banner

 

बता दें कि तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 19 थी, लेकिन 12 कांग्रेस विधायकों के टीआरएस में शामिल होने के बाद सदन में कांग्रस की संख्य घटकर 7 रह गई। वहीं, बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, उत्तम रेड्डी नालगोंडा से लोकसभा चुनाव में विजयी हुए हैं। एक और विधायक के जाने से विधानसभा में कांग्रेस के सिर्फ 6 ही सदस्य रह गए हैं। सदन में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के विधायकों की संख्या सात है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.