Move to Jagran APP

ओवैसी की पार्टी के एक और नेता मुहम्मद इस्माईल का भड़काऊ बयान, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहन रखीं

वारिस पठान के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के एक और नेता और विधायक मुफ्ती मोहम्मद इस्माईल ने भड़काऊ बयान दिया है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 09:39 AM (IST)
ओवैसी की पार्टी के एक और नेता मुहम्मद इस्माईल का भड़काऊ बयान, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहन रखीं
ओवैसी की पार्टी के एक और नेता मुहम्मद इस्माईल का भड़काऊ बयान, कहा- हमने चूड़ियां नहीं पहन रखीं

मुंबई,एएनआइ। वारिस पठान के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के एक और नेता और विधायक मुफ्ती मोहम्मद इस्माईल ने भड़काऊ बयान दिया है। मालेगांव में मुफ्ती मोहम्मद इस्माईल ने आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा,' शहर में गोलीबारी की एक घटना हुई। एफआइआर क्यों नहीं हुई? विभाग को ध्यान रखना चाहिए कि यदि हम शांति बनाए रखना जानते हैं, तो हम ये भी जानते हैं कि शांति कैसे जाती है। हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।' समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसका वीडियो जारी किया है। 

loksabha election banner

इस्माईल के इस बयान की काफी आलोचना हुई है। इसके बाद उन्होंने इसे लेकर सफाई दी है। इस्माईल कहा,'मैंने यह बात अपने शहर के संदर्भ में कही थी। इसका महाराष्ट्र या भारत से कोई लेना देना नहीं है। हमारे लोगों  (रिजवान खान) के घर के करीब हुई  गोलीबारी के संदर्भ में यह बात कही। इस संदर्भ में मैंने कहा कि हम प्रसाशन को शांति बनाए रखने में मदद करते हैं। अगर हम ऐसा करना छोड़ दें तो शांति बाधित होगी।'

वारिस पठान ने दिया भड़काऊ बयान

यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब ओवैसी की पार्टी के नेता ने ऐसा बयान दिया हो। इससे पहले वारिस पठान ने पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के खिलाफ विरोध रैली में कहा था कि 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे। इसे लेकर काफी हंगामा बरपा और उनकी काफी आलोचना हुई। इसके बाद उन्हें अपना बयान वापस ले लिया। उन्होंने कहा था कि उनके बयान को गलत तरह से पेश किया गया और राजनीतिक साजिश तहत उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाया गया।

नेताओं के भड़काऊ बयान पर सुप्रीम कोर्ट नाराज

गौरतलब है कि नेताओं के भड़काऊ बयान पर सुप्रीम कोर्ट पहले ही नाराजगी जता चुका है। दिल्ली में हुई हिंसा पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिस से तुरंत भड़काऊ बयान देनें वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के खिलाफ भड़काऊ बयान  देने को लेकर याचिका दायर की गई है। इसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, AAP के विधायक अमानतुल्ला खान, असदुद्दीन ओवैसी और वारिस पठान के नाम भी शामिल हैं। याचिकाकर्ता नफरत फैलाने वाले भाषण और सीएए को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।इसके बाद भी  भड़काऊ बयान दौर जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.