Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal Campaign Tracker: अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में घर-घर जाकर किया प्रचार, गोवा के बेरोजगारों के लिए बड़ा एलान

पिछले हफ्ते वह पंजाब से लेकर गोवा तक चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त रहे। पंजाब में जहां अरविंद केजरीवाल ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया। वहीं गोवा में भी पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया और विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला।

By TilakrajEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:35 PM (IST)
Arvind Kejriwal Campaign Tracker: अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में घर-घर जाकर किया प्रचार,  गोवा के बेरोजगारों के लिए बड़ा एलान
केजरीवाल ने पंजाब में घर-घर जाकर किया चुनाव प्रचार

नई दिल्‍ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। पिछले हफ्ते वह पंजाब से लेकर गोवा तक चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त रहे। पंजाब में जहां अरविंद केजरीवाल ने घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया। वहीं, गोवा में भी पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया और विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला। अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं के दिए गए अपने संबोधन में कहा कि आम आदमी पार्टी ईमानदारी से चुनाव लड़ने में विश्‍वास करती है। गोवा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो हर किसी को रोजगार देंगे और अगर नहीं दे पाए तो सबको 3 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाागा।

loksabha election banner

दिनांक: 9 जनवरी, रविवार

राज्‍य: दिल्‍ली

स्‍थान: नई दिल्‍ली

मुख्‍य बिंदु: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि अगामी पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव बदलाव के लिए हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि चुनाव ईमानदारी से भी लड़े और जीते जा सकते हैं।

मुद्दे: पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करना और उनमें जोश का संचार करना।

प्रमुख बातें: अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं के दिए गए अपने संबोधन में कहा कि आम आदमी पार्टी ईमानदारी से चुनाव लड़ने में विश्‍वास करती है। अब तक पार्टी ने यह दिल्‍ली में करके दिखाया है। अब अन्‍य राज्‍यों में भी ईमानदारी से राजनीति करते हुए सत्‍ता हासिल करनी है। केजरीवाल ने कहा कि यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में चुनावों में हमें पूरी ईमानदारी के साथ आगे बढ़ना है। एक वक्त था, जब देश अंग्रेजी व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा था। हालांकि, अब भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ लड़ाई है। देश की बड़ी-बड़ी पार्टियों के पास अथाह पैसा और संसाधन है, लेकिन हमें बदलाव लाने के लिए एकजुटता से प्रयास करना है।

---

दिनांक: 10 जनवरी, रविवार

राज्‍य: दिल्‍ली

स्‍थान: नई दिल्‍ली

मुख्‍य बिंदु: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई। दिल्ली में और सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। डीडीएमए ने रेस्तरां को बंद करने का निर्णय लिया है, केवल खाना ले जाने की अनुमति रहेगी। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित अन्य आला अधिकारी भी शामिल हुए।

मुद्दे: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में भाग लिया।

प्रमुख बातें: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले यानि रविवार को ही दिल्‍ली की जनता को बता दिया था कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ सख्‍त कदम उठाए जाएंगे, लेकिन लाकडाउन नहीं लगाया जाएगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद करने के साथ ही रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए स्वरूप ओमीक्रोन के फैलने पर अंकुश लगाया जा सके। इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे।

---

दिनांक: 11 जनवरी, मंगलवार

राज्‍य: दिल्‍ली

स्‍थान: नई दिल्‍ली

मुख्‍य बिंदु: बीते सप्‍ताह देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे थे। कोविड-19 का नया वैरियंट ओमिक्रोन भी दिल्‍ली में तेजी से फैल रहा था। इस बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के अस्‍पताल में जाकर तैयारियों का जायजा लिया और लोगों को बताया कि डरने की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना की इस नई लहर से लड़ने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं।

मुद्दे: दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एलएनजेपी अस्पताल पहुंचकर तैयारियों का जायज़ा लिया।

प्रमुख बातें: केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचकर तैयारियों का जायज़ा लेने के बाद कहा कि अच्छी बात है कि इस लहर में अस्पतालों में आने वाले कोरोना मरीज़ बेहद कम हैं, लेकिन फिर भी संक्रमण से बचें, अपना ध्यान रखें। कोरोना के ख़िलाफ़ जारी लड़ाई में आज मैंने खुद एलएनजेपी अस्पताल पहुँचकर तैयारियों का जायज़ा लिया। बेड, दवाइयाँ और ऑक्सीजन के स्तर पर व्यवस्थाएँ दुरुस्त हैं। साथ ही सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें, इसके लिए दिल्ली सरकार ‘दिल्ली की योगशाला’ के तहत एक नई पहल शुरू कर रही है।

---

दिनांक: 12 जनवरी, बुधवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: खरड़

मुख्‍य बिंदु: देशभर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों, जुलूस और प्रचार के दौरान भीड़ जुटाने पर प्रतिबंध लगा दिया। ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ पंजाब में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया और आम आदमी पार्टी के दिल्‍ली में किए गए कामों की ओर लोगों को ध्‍यान आकर्षित कराया।

मुद्दे: पंजाब में घर-घर जाकर किया चुनाव प्रचार।

प्रमुख बातें: अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की खरड़ विधानसभा में घर-घर जाकर प्रचार किया। इस दौरान उन्‍होंने पंजाब के लोगों को दिल्‍ली मॉडल के बारे में बताया कि कैसे राजधानी में लोगों को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त सरकार मिली है। इस चुनाव प्रचार के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा, 'पंजाब के लोग खुद बता रहे हैं कि इन पुरानी पार्टियों ने सब कुछ लूट लिया। इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार है। कई दशकों से चल रहा कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ अब ख़त्म होगा। पंजाब के अब ख़ुशहाल दिन आएंगे। पंजाब की तरक्‍की के लिए पंजाब मॉडल तैयार है।

---

दिनांक: 13 जनवरी, गुरुवार

राज्‍य: पंजाब

स्‍थान: पंजाब

मुख्‍य बिंदु: पंजाब में आम आदमी पार्टी का मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा? ये सवाल बीते काफी दिनों से पूछा जा रहा था। इस सवाल का जवाब अरविंद केजरीवाल ने जनता से मांगा। एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर उन्‍होंने पंजाब की जनता से पूछा कि आम आदमी पार्टी को किसे मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार बनाना चाहिए।

मुद्दे: आम आदमी पार्टी किसे मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार बनाए? खोजा गया इस सवाल का जवाब।

प्रमुख बातें: पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर एक फोन नंबर जारी करके पंजाब की जनता से कहा था कि आप बताइए हम किसे मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार बनाएं। उन्‍होंने कहा कि हम बंद कमरे में मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार का चयन नहीं करना चाहते। ये प्रक्रिया भी लोकतांत्रिक होनी चाहिए। इसलिए हमने एक फोन नंबर जारी किया है।

---

दिनांक: 14 जनवरी, शुक्रवार

राज्‍य: दिल्‍ली

स्‍थान: नई दिल्‍ली

मुख्‍य बिंदु: दिल्‍ली की परिवहन व्‍यवस्‍था को मजबूत करने और राजधानी में वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए 100 लो फ्लोर सीएनजी बसें खरीदी गई थी, जिन्‍हें हरी झंडी दिखाई गई।

मुद्दे: मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली की जनता को समर्पित की 100 लो फ्लोर सीएनजी बसें।

प्रमुख बातें: केजरीवाल ने इस अवसर पर बताया कि दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन को और मज़बूत करते हुए आज से 100 लो-फ़्लोर एसी सीएनजी बसें दिल्ली की जनता को समर्पित कर रहे हैं।

---

दिनांक: 15 जनवरी, शनिवार

राज्‍य: गोवा

स्‍थान: पणजी

मुख्‍य बिंदु: आम आदमी पार्टी गोवा में भी अगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। अरविंद केजरीवाल गोवा में चुनाव करने के लिए शनिवार को दो दिन के दौरे पर गोवा पहुंचे। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री दोपहर लगभग डेढ़ बजे पणजी पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

मुद्दे: गोवा में आम आदमी पार्टी के लिए घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करना।

प्रमुख बातें: अरविंद केजरीवाल शनिवार को गोवा पहुंचे। पणजी में उन्‍होंने कई कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

---

दिनांक: 16 जनवरी, रविवार

राज्‍य: गोवा

स्‍थान: पणजी

मुख्‍य बिंदु: केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आजाद भारत की सबसे ईमानदार पार्टी है। उन्‍होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो हर किसी को रोजगार देंगे और अगर नहीं दे पाए तो सबको 3 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाागा।

मुद्दे: गोवा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर आम आदमी पार्टी के लिए वोट मांगना।

प्रमुख बातें: गोवा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो हर किसी को रोजगार देंगे और अगर नहीं दे पाए तो सबको 3 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाागा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि माइनिंग में बहुत सारे लोगों का निजी स्वार्थ है। ऐसा नहीं हो सकता कि ये लोग माइनिंग शुरू करना चाहें और माइनिंग शुरू ना हो। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आजाद भारत की सबसे ईमानदार पार्टी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.