Move to Jagran APP

हैदराबाद एनकाउंटर पर आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रशेखर राव और तेलंगाना पुलिस को सराहा

विधानसभा में भावनाओं से भरे बयान में आंध्र प्रदेश के सीएम रेड्डी ने कहा कि दो बच्चियों का पिता होने के नाते इस घटना से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 07:07 PM (IST)
हैदराबाद एनकाउंटर पर आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रशेखर राव और तेलंगाना पुलिस को सराहा
हैदराबाद एनकाउंटर पर आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रशेखर राव और तेलंगाना पुलिस को सराहा

अमरावती, प्रेट्र। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हैदराबाद में पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या और शव जलाने के आरोपितों को मार गिराने वाले तेलंगाना पुलिस और वहां के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सराहना की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मौजूदा सत्र में एक कानून बनाने के लिए विधेयक लाएगी, जिसके जरिए महिलाओं के खिलाफ अपराध में त्वरित सुनवाई और सख्त सजा का प्रावधान होगा।

loksabha election banner

विधानसभा में भावनाओं से भरे बयान में रेड्डी ने कहा, 'दो बच्चियों का पिता होने के नाते इस घटना से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। एक पिता के रूप में मुझे इस तरह की घटनाओं पर किस तरह प्रतिक्रिया जतानी चाहिए? किस तरह की त्वरित सजा एक माता-पिता को राहत पहुंचा सकती है?हमें इस बारे में सोचना चाहिए।'

राष्ट्रीय मानवाधिकार पर भी उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि फिल्म में अगर नायक खलनायक को मुठभेड़ में मार गिराता है तो हम तालियां बजाते हैं। लेकिन हकीकत में ऐसा हुआ है तो लोग सवाल उठा रहे हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार के नाम पर दिल्ली से कुछ आते हैं और पुलिस की कार्रवाई को गलत बताते हैं।

बता दें कि महिला पशु चिकित्सक की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने और शव को जलाने वाले चारों आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार तड़के मुठभेड़ में मार गिराया गया था। यह संयोग ही है कि हैदराबाद से लगभग 40 किलोमीटर दूर जिस पुलिया के नीचे महिला चिकित्सक के शव को जलाकर दरिंदों ने साक्ष्य मिटाने की कोशिश की थी उसी जगह पर सुबूत की तलाश के दौरान चारों मारे गए।

पुलिस उन्हें लेकर तड़के जब वहां पहुंची थी, तब धुंध के चलते आरोपितों ने वहां से भागने की कोशिश की। उन्होंने पुलिस से हथियार छीनकर फायरिंग भी की। लेकिन इस बार उनका मुकाबला पुलिस से था और वो बहुत दूर तक भाग नहीं पाए। एनकाउंटर स्थल पर ही प्रेस कांफ्रेंस कर साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर सीवी सज्जनार ने मुठभेड़ के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.