Move to Jagran APP

पिछली यूपीए सरकार पर अमित शाह का निशाना, कहा- उड़ी और पुलवामा में हमलों के बाद मोदी सरकार ने 10 दिनों के भीतर लिया था बदला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि उड़ी और पुलवामा में आतंकी हमलों के बाद मोदी सरकार ने 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक करके पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 07:37 PM (IST)
पिछली यूपीए सरकार पर अमित शाह का निशाना, कहा- उड़ी और पुलवामा में हमलों के बाद मोदी सरकार ने 10 दिनों के भीतर लिया था बदला
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

पुणे, एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि उड़ी और पुलवामा में आतंकी हमलों के बाद मोदी सरकार ने 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्‍ट्राइक करके पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था। पुणे में कार्यकर्ताओं के सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती पर भी तंज कसा। गृह मंत्री ने कहा कि यूपी में पहले मुलायम सिंह, अखिलेश और मायावती जी हमें ताने लगाते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे। आज मैं उन सभी को कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने अयोध्या में मंदिर का भूमि पूजन कर दिया है और कुछ ही महीनों में भव्य राम मंदिर बनने वाला है...

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि मेरे जीवन के राजनीतिक करियर की शुरुआत एक बूथ कार्यकर्ता के रूप में हुई थी। पूरी दुनिया की सभी राजनीतिक पाटियों, देश में रजिस्टर 1650 राजनीतिक पार्टियों में केवल और केवल एक भाजपा ही ऐसी है, जिसमें एक बूथ का अध्यक्ष, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। जिस पार्टी के प्रधानमंत्री पार्लियामेंट में हमें ताने देते थे, हम दो हमारे दो। एक समय भाजपा की चुनाव में मात्र दो सीटे आई थी। वो नारा लगाने वाले आज 44 पर अटक गए हैं। वहीं भाजपा ने दो बार 300 सीटों को पार कर नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाई है।

गृह मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम पर ताना माने वालों से कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने अयोध्या में मंदिर का भूमि पूजन कर दिया है और कुछ ही महीनों में भव्य राम मंदिर बनने वाला है। ऐसे काम तब होते हैं जब सत्ता की परवाह नहीं होती है। ये काम तभी होते हैं जब कुर्सी से ज्यादा सिद्धांत से प्यार होता है। ये काम तभी होते हैं जब अपनी जान से ज्यादा भारत मां का सम्मान प्यारा होता है।

अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्‍होंने शिवसेना पर भी करारा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं है, भगवान उन्हें अच्छी सेहत दें लेकिन जब उनका स्वास्थ्य ठीक था तो जनता पूछती थी कि सरकार कहां है? शिवसेना मुकर गई, सत्ता के लिए समझौता कर लिया। वे दो पीढ़ी से जिनके सामने लड़ते थे, उनकी ही गोदी में ही जाकर बैठ गए। साल 2019 महाराष्ट्र चुनाव में मैं आया था। उस समय शिवसेना के साथ जो संवाद हुआ वो खुद मैंने किया था। मैं फिर यह कहना चाहता हूं कि उस समय ये तय हुआ था कि देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और मुख्यमंत्री भाजपा का होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.