Move to Jagran APP

NDMA के 17वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह- प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करेंगे

शाह ने कहा अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है। आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:36 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 07:33 AM (IST)
NDMA के 17वें स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह- प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करेंगे
अमित शाह बोले- प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करेंगे

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 17वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, NDRF और SDRF ने 17 सालों में देश के आपदा प्रबंधन के इतिहास को बदलने का काम किया और पूरे देश की संवेदनशीलता आपदा प्रबंधन के साथ जोड़ने का काम किया है।

loksabha election banner

शाह ने कहा, 'अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है, गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है, जनता को आपदा के लिए तैयार करना जरूरी है।' वहीं, उन्होंने कहा कि आपदा मित्र को 25 राज्यों में 30 बाढ़ ग्रस्त जिलों में प्रयोगात्मक तौर पर शुरू किया गया है। 5500 आपदा मित्रों को और आपदा सखियों को इसमें जोड़ा गया है। अब हम आपदा से प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.