Move to Jagran APP

नरेंद्र मोदी के सत्ता में 19 साल बीतने पर अमित शाह ने की तारीफ, कहा- उन्होंने गरीबों को वोट बैंक नहीं समझा

अमित शाह ने लगातार 20वें साल सत्ता को संभाले मोदी की तारीफ की और कहा संविधान निर्माताओं ने जिस कल्याण राज्य की कल्पना की थी उसको चरितार्थ करने का काम मोदी जी ने किया है। चाहे मुख्यमंत्री का पद हो या प्रधानमंत्री का।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 05:03 PM (IST)
नरेंद्र मोदी के सत्ता में 19 साल बीतने पर अमित शाह ने की तारीफ, कहा- उन्होंने गरीबों को वोट बैंक नहीं समझा
अमित शाह ने की मोदी की तारीफ।

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी भी सरकार के मुखिया के रूप में 19 साल पूरे करते हुए इतिहास रचा है। मोदी बुधवार को बीसवें साल में प्रवेश कर चुके हैं। वे पहले ऐसे राजनेता हैं जो लगातार राज्य के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री रहते हुए दूसरा दशक पूरा करने वाले हैं। 7 अक्टूबर 2001 में उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी तब संभाली थी जब प्रदेश मुश्किल हालात से गुजर रहा था। तब से वे लगातार चौदह साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे और उसके बाद से प्रधानमंत्री रहते हुए सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। इस दिन उनको बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने भी मोदी को लेकर काफी सारी बातें कहीं हैं। शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि वे कभी गरीबों को वोट बैंक नहीं समझते। 

loksabha election banner

गृह मंत्री ने कहा, 'आज के दिन नरेंद्र मोदी ने अपने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री काल के 20 साल पूरे किए हैं। 2014 में जनता ने 30 साल बाद किसी एक दल को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का मौका दिया, NDA की सरकार बनी और पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ किसी गैर कांग्रेसी दल का नेता प्रधानमंत्री बना।' उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 60 करोड़ गरीबों के कल्याण के ​लिए पीछे मुड़कर कुछ नहीं देखा, उनको वोट बैंक समझने की जगह सरकार उनके प्रति संवेदना से और उनका हाथ पकड़कर ऊपर उठाने के लिए आगे आई। 

शाह ने कहा, 'अगर कोई सही मायने में 130 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं को समझ सकता है तो वह मोदी जी हैं। अपनी दूरदर्शी सोच से वह ऐसे भारत का निर्माण कर रहे हैं जो सशक्त, आधुनिक व आत्मनिर्भर हो। एक जनप्रतिनिधि के रूप में उनके 20वें वर्ष पर उन्हें हृदयपूर्वक बधाई देता हूं।'

अमित शाह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम किया, चाहे एयर स्ट्राइक हो, सर्जिकल स्ट्राइक हो, ढेर सारे कदम उठाकर दुनिया भर में ये स्थापित किया कि भारत की सीमाओं को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर 

नरेंद्र मोदी प्रदेश में विकास की क्रांति लाए और अब प्रधानमंत्री के रूप में विभिन्न ऐतिहासिक योजनाओं व कार्यों से करोड़ों गरीब, किसान, महिला व समाज के वंचित वर्ग को सशक्त कर उनके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के विचारों, दूरदृष्टि व करिश्माई व्यक्तित्व से प्रेरित हर भारतवासी आज भारत को पुनः विश्वगुरु के रूप में स्थापित करने के लिए अग्रसर है। उनके असाधारण नेतृत्व व मार्गदर्शन में राष्ट्रकल्याण के प्रति काम करना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है। उन्होंने आगे कहा कि संविधान निर्माताओं ने जिस 'कल्याण राज्य' की कल्पना की थी उसको चरितार्थ करने का काम मोदी जी ने किया है। चाहे मुख्यमंत्री का पद हो या प्रधानमंत्री का, मोदी जी ने जन-कल्याण को सर्वोपरि रख अपना जीवन लोगों के कल्याण और देश के विकास के लिए समर्पित किया।

बता दें कि मोदी के बारे में एक दिलचस्प तथ्य यह है कि वह पहली बार विधायक के रूप में गुजरात के मुख्यमंत्री बने। इसी तरह वह पहली बार सांसद के रूप में सीधे भारत के प्रधान मंत्री बने। भाजपा की बहुमत से जीत के लिये मोदी को श्रेय दिया जाता है। नरेंद्र मोदी ने पहली बार 26 मई 2014 को भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली थी। लोकसभा चुनाव 2019 में 2014 लोकसभा चुनाव से भी बड़ी जीत हासिल करने के बाद 30 मई 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.