Move to Jagran APP

अमित शाह की दहाड़, दीदी चुनाव के मैदान में आ जाओ इस बार बंगाल में कमल ही खिलेगा

पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह के दौरा का दूसरा दिन है। बोलपुर में हनुमान मंदिर से डाक बंगला तक रोड शो हो रहा है। समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 08:32 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 04:43 PM (IST)
अमित शाह की दहाड़, दीदी चुनाव के मैदान में आ जाओ इस बार बंगाल में कमल ही खिलेगा
पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह का रोड़ शो।

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह के दौरा का दूसरा दिन है। अपनी यात्रा के दूसरे दिन, शाह बीरभूम जिले में स्थित शांति निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने रवींद्र भवन में रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह विश्व भारती विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने एक बाउल गायक के घर दोपहर का भोजन किया। इसके बाद उनकी बोलपुर में हनुमान मंदिर से डाक बंगला तक रोड शो शुरू हो गई है। इस दौरान अमित शाह कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन करते दिख रहे हैं। रोड़ शो में भारी भीड़ दिखाई दे रही है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

loksabha election banner

LIVE Amit Shah in West Bengal Day 2

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जनता तय कर चुकी है कि दीदी चुनाव के मैदान में आ जाओ इस बार कमल खिलेगा। बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है। ये बंगाल के विकास के लिए परिवर्तन है। ये परिवर्तन बांग्लादेश से घुसपैठ को रोकने के लिए है। यह परिवर्तन हिंसा को समाप्त करने के लिए है।

  — ANI (@ANI) December 20, 2020

-  पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह का एक रोड शो।

- गृह मंत्री अमित शाह ने स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किए।

- केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह और मुकुल रॉय और दिलीप घोष सहित अन्य पार्टी नेताओं ने बीरभूम जिले के बोलपुर में एक  लोक गायक के घर पर दोपहर का भोजन किया।

-रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देने के बाद शाह ने कहा, 'आज मेरे लिए बड़े सौभाग्य का दिन है कि मुझे विश्वभारती में जाकर उस महामानव को श्रद्धांजलि देने का मौका मिला जिसने दुनियाभर में भारतीय ज्ञान, दर्शन, कला, साहित्य की गूंज मजबूत की। गुरु देव और महात्मा गांधी जहां रहे थे मैंने वहां कुछ समय बिताया।'

- गृह मंत्री अमित शाह शांतिनिकेतन में विश्व भारती यूनिवर्सिटी में सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखते हुए।

- गृह मंत्री अमित शाह ने शांतिनिकेतन में रवींद्र भवन में रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि दी।

-

- गृह मंत्री अमित शाह बीरभूम पहुंचे। आज अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन है।

ममता बनर्जी को जोर का झटका

अमित शाह ने दौरे के पहले दिन शनिवार को मेदिनीपुर में एक विशाल जनसभा के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को जोर का झटका दिया। शाह की इस सभा के दौरान तृणमूल छोड़ने वाले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी सहित 10 विधायकों, एक तृणमूल सांसद, एक पूर्व मंत्री एवं बड़ी संख्या में तृणमूल सहित कांग्रेस व वाममोर्चा के नेताओं ने भाजपा का दामन थामा। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने ममता सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव तक ममता अकेली रह जाएंगी।

भाजपा 200 सीटें जीतकर सरकार बनाएगी

भाजपा में शामिल होने वालों में सात तृणमूल के, माकपा व भाकपा के एक-एक एवं कांग्रेस के एक विधायक शामिल हैं। ये सभी सुवेंदु के बेहद करीबी माने जाते हैं। इनके अलावा 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष सहित तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारी एवं अल्पसंख्यक सेल के भी कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।शाह ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि इससे हम डरने वाले नहीं हैं। हमारे 300 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गए हैं।

हम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे

ममता बनर्जी की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप जितनी हिंसा करोगी, भाजपा के कार्यकर्ता उतने जोर से आपका सामना करेंगे। कितने लोगों को आप मारेंगी, पूरा बंगाल आपके खिलाफ खड़ा हो गया है। शाह ने कहा कि जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आएंगे तो देख लेना भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतकर बंगाल में सरकार बनाएगी। बंगाल में सभी समस्याओं का समाधान केवल भाजपा कर सकती है। शाह ने बंगाल की जनता से आह्वान करते हुए कहा-आपने तीन दशक तक कांग्रेस को मौका दिया, 34 साल लेफ्ट को दिया, 10 साल ममता को दिया, पांच साल भाजपा को दे दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.