Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: अमरावती में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, आरक्षण को लेकर अफवाह फैलाने का लगाया आरोप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र के अमरावती में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गईं तो आरक्षण चला जाएगा। लेकिन मैं आपको स्पष्ट बता देता हूं कि भाजपा न आरक्षण को जाने देगी और न ही हटाएगी ये मोदी की गारंटी है।अमरावती से मौजूदा सांसद नवनीत राणा को दोबारा जिताने की अपील की।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Wed, 24 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 11:45 PM (IST)
अमरावती में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह (Image: ANI)

पीटीआई, अमरावती। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र के अमरावती में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बुधवार को कहा कि अगर लोग लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देते हैं, तो उनका वोट देशभक्तों को जाएगा, जो देश में राम राज्य स्थापित करना चाहते हैं। उनका वोट राष्ट्र विरोधियों को नहीं जाएगा, जो वंशवाद की राजनीति चलाना चाहते हैं।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री अमित शाह अमरावती लोकसभा सीट पर महायुति उम्मीदवार नवनीत राणा के प्रचार के लिए अमरावती पहुंचे थे। अमरावती से मौजूदा सांसद नवनीत राणा को दोबारा जिताने की अपील करते हुए अमित शाह ने कहा कि आपका एक वोटज् मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। आपका एक वोट इस देश को आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त करेगा।

आपका एक वोट भारत को बनाएगा...

आपका एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गईं तो आरक्षण चला जाएगा। लेकिन मैं आपको स्पष्ट बता देता हूं कि भाजपा न आरक्षण को जाने देगी और न ही हटाएगी, ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने अमरावती से उम्मीदवार नवनीत राणा के समर्थन में वोट मांगते हुए लोगों से अपील की है कि बटन अमरावती में ऐसे दबाइए करंट इटली में लगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि आर्टिकल-370 हटा तो देश में खून की नदियां बह जाएंगी। लेकिन आज तक किसी की एक कंकड़ तक फेंकने की हिम्मत नहीं हुई।

राम मंदिर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमला

बल्कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर मुद्दे को 70 साल तक लंबित रखा, लेकिन सत्ता में आने के पांच साल के भीतर पीएम मोदी ने इस मुद्दे को हल किया और अयोध्या में मंदिर प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया।

शाह ने निमंत्रण के बावजूद अयोध्या राम मंदिर अभिषेक समारोह में शामिल न होकर भगवान राम का अपमान करने के लिए शिव सेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरद गुट) अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को राम मंदिर अभिषेक के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन नकली शिवसेना प्रमुख कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के डर से इसमें शामिल नहीं हुए. शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन चिकित्सा कारणों का हवाला देकर वह इसमें शामिल नहीं हुए. अब वह चुनाव प्रचार के लिए जगह-जगह जा रहे हैं।

राहुल गांधी नहीं हुए राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल

राम मंदिर समारोह में राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।उन्होंने कहा कि ठाकरे ने बालासाहब ठाकरे के सभी संस्कारों को त्याग दिया है, जबकि वर्तमान सीएम एकनाथ ¨शदे उन्हें आगे बढ़ा रहे हैं। महाराष्ट्र में हमारी सरकार है। अब, राज्य में किसी भी उमेश को नहीं मारा जा सकता है। कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।

केरल में कांग्रेस, वाम शासन में आतंकवाद को संरक्षण मिला

अमित शाह ने केरल में कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाम दल पर बुधवार को जमकर निशाना साधा और उन पर राज्य में आतंकवाद को संरक्षण देने तथा लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ का समर्थन लेने का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि केरल में एलडीएफ और यूडीएफ के शासन के दौरान वर्षों से राज्य में आतंकवाद को संरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक वोट बैंक का समर्थन हासिल करने के लिए वाम दल और कांग्रेस दोनों ने पीएफआइ का समर्थन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.